आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा की खराब फॉर्म को लेकर क्यों उठ रहे सवाल, पूर्व खिलाड़ी ने बताई बड़ी वजह 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा शॉट खेलते हुए
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा शॉट खेलते हुए

आईपीएल (IPL) के पिछले कुछ सीजन पर नजर डालें तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का प्रदर्शन औसत ही रहा है लेकिन इस सीजन (IPL 2022) उनके औसत प्रदर्शन को लेकर ज्यादा सवाल उठ रहे हैं। इसी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा के मुताबिक पहले के सीजन में अन्य बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन की वजह से रोहित का प्रदर्शन सवालों के घेरे में नहीं आता था। वहीं इस सीजन ऐसा नहीं हुआ और टीम बुरी तरह असफल हो रही है।

मुंबई इंडियंस मौजूदा सीजन में अपने शुरूआती छह मैच हार चुकी है। इन मैचों में कप्तान रोहित के बल्ले से 19 की साधारण औसत से महज 114 रन निकले हैं।

मुंबई इंडियंस को अपने अगले मुकाबले में आज शाम चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करना है। मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि रोहित शर्मा को बतौर बल्लेबाज अपना स्तर उठाना होगा। उन्होंने कहा,

आप रोहित शर्मा से रनों की उम्मीद करते हैं, लेकिन वे नहीं आ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि रोहित शर्मा पिछले आईपीएल सीजन में 500 रन बना चुके हैं। लेकिन क्योंकि अन्य ने इतना अच्छा खेला, यह कोई मुद्दा नहीं बना। लेकिन अब ऐसा नहीं है। रोहित को बतौर बल्लेबाज चलना ही होगा। मुंबई को जीत दिलाने के लिए रोहित और इशान (किशन) को रन बनाने होंगे।

मुंबई के बल्लेबाजों की फॉर्म की समीक्षा करते हुए चोपड़ा ने कहा कि डेवाल्ड ब्रेविस ने प्रभावित किया है लेकिन उन्हें महीश तीक्षणा मुश्किल में डाल सकते हैं। उन्होंने कहा,

डेवाल्ड ब्रेविस बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन उनका महीश तीक्षणा के साथ एक दिलचस्प मुकाबला होगा। वह धीमी गेंद के खिलाफ आउट हो सकते हैं। सूर्यकुमार यादव ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं, तिलक वर्मा अच्छा कर रहे हैं।

गेंदबाजी विभाग में आकाश चोपड़ा ने बदलाव से किया इंकार

मुंबई की गेंदबाजी इस सीजन काफी कमजोर साबित हुई है और उन्होंने लगातार बदलाव भी किये हैं। हालाँकि आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले के लिए मुंबई की गेंदबाजी विभाग में किसी भी तरह के बदलाव की संभावना से इंकार किया। उन्होंने कहा,

मैं एमआई को गेंदबाजी में बदलाव करते नहीं देखता। रिले मेरेडिथ बेंच पर है, लेकिन टायमल मिल्स के महंगे होने के बावजूद वे उसे खिलाना नहीं चाहते हैं। वे मुरुगन अश्विन की जगह मयंक मार्कन्डे के बारे में सोच भी नहीं रहे हैं। जयदेव उनादकट अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन यह एक खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण की तरह नहीं दिखता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar