एशिया कप की शुरुआत से पहले दिग्गज ने बताई पाकिस्तान की बड़ी कमजोरी 

पाकिस्तान का स्पिन अटैक कमजोर है
पाकिस्तान का स्पिन अटैक कमजोर है

एशिया कप (Asia Cup 2022) की शुरुआत 27 अगस्त से होनी है। ऐसे में क्रिकेट के दिग्गजों की प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा |(Aakash Chopra) ने पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण को लेकर प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा के मुताबिक पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण में एक विकेट लेने वाले स्पिनर की कमी उनकी कमजोरी बन सकती है।

एशिया कप का आयोजन यूएई में होना है और यहाँ की पिचें स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मददगार होती हैं। पाकिस्तान के स्पिन विकल्प के रूप में शादाब खान और उस्मान क़ादिर मौजूद हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, चोपड़ा ने एक शक्तिशाली स्पिनर की अनुपस्थिति को बाबर आजम के पक्ष की कमजोरियों में से एक बताया। पूर्व ओपनर ने कहा,

सबसे पहले, उनके पास विकेट लेने वाला स्पिनर नहीं है। उनके पास स्पिन के बहुत सारे विकल्प हैं लेकिन विकेट कौन लेगा? वे सभी रन रोकने वाले हैं। आप देख सकते हैं शादाब खान ने पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन हाल के अंतरराष्ट्रीय आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने वनडे में भी विकेट नहीं लिए हैं। वह आपके विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं है, वह युजी चहल या राशिद खान नहीं हैं।
youtube-cover

आकाश चोपड़ा ने उस्मान कादिर में बताई अनुभव की कमी

आकाश चोपड़ा ने लेग स्पिनर उस्मान कादिर को कम अनुभव वाला बताया। वहीं मोहम्मद नवाज को रन रोकने वाला गेंदबाज बताया। उन्होंने कहा,

उस्मान कादिर विकेट ले सकते हैं लेकिन वह अभी बहुत युवा हैं। उन्होंने बहुत कम क्रिकेट भी खेला है। नवाज की भी यही कहानी है- रन रोकने वाली गेंदबाजी। दुबई की पिच आम तौर पर ज्यादा टर्न नहीं लेती है लेकिन कभी-कभी आपको ऐसे गेंदबाजों की जरूरत होती है जो बीच के ओवरों में आकर विकेट ले सकें। ईमानदारी से कहूँ तो मुझे नहीं लगता कि उनमें से बहुत सारे विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

उस्मान कादिर के पास 18 टी20 मैचों का अनुभव है और उनके नाम 25 विकेट दर्ज हैं। वहीं मोहम्मद नवाज ने 30 टी20 मैच खेलते हुए 25 विकेट चटकाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar