Create

रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में वापसी को लेकर आया बड़ा बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) की वनडे टीम में वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वनडे में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का नंबर वन स्पिनर युजवेंद्र चहल को होना चाहिए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर भारतीय टीम विकेट लेने से ज्यादा रनों पर अंकुश लगाना चाहती है तब ऐसी स्थिति में अश्विन को टीम में लाया जा सकता है।

अश्विन की लंबे समय के बाद लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में वापसी हुई थी। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के लिए रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। वापसी करते हुए अपने पहले ही मुकाबले में उन्होंने सिर्फ 14 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। उनके इस शानदार परफॉर्मेंस की काफी तारीफ हुई थी। इसके बाद से उन्होंने लगातार अच्छी गेंदबाजी की है और ज्यादा रन नहीं दिए हैं।

आकाश चोपड़ा से उनके यू-ट्यूब चैनल पर पूछा गया कि क्या अश्विन की वनडे टीम में भी वापसी हो सकती है तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

अगर भारतीय टीम रनों को रोकने वाले गेंदबाज की तलाश कर रही है और विकेट लेने वाले गेंदबाज को नहीं लेना चाहती है तो फिर अश्विन की वापसी हो सकती है। अगर हम रिस्ट स्पिनर्स की बात करें तो भारत ने कुलदीप यादव को साइडलाइन कर दिया है और अब उनके पास युजवेंद्र चहल और राहुल चाहर ही बचे हैं। वरुण चक्रवर्ती के नाम पर भी चर्चा होनी चाहिए। अगर टी20 वर्ल्ड कप में कुछ मैच खिलाने के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया जाता है तो फिर ये सही नहीं होगा।

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने वनडे और टी20 से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट में सफलता हासिल की है। उन्होंने भारतीय टीम को कई टेस्ट मैच अपनी गेंदबाजी के दम पर जिताए हैं। वो अभी भी टेस्ट क्रिकेट में भारत के नंबर वन स्पिनर हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...