Create

रविंद्र जडेजा को टेस्ट मैचों में पांचवें नंबर पर प्रमोट नहीं करना चाहिए, पूर्व खिलाड़ी का बयान

रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा है कि दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टेस्ट मैचों में 5वें नंबर पर प्रमोट नहीं करना चाहिए। उनके मुताबिक जडेजा एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं और इसी वजह से उन्हें ऊपर नहीं खिलाया जा सकता है।

रविंद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने 175 रनों की बेहतरीन पारी खेली और आखिर तक आउट नहीं हुए। जडेजा ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल कर दिया। उन्होंने कुल मिलाकर 9 विकेट चटकाए और एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम किया।

रविंद्र जडेजा एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा से उनके यू-ट्यूब चैनल पर पूछा गया कि क्या भारतीय टीम को रविंद्र जडेजा को प्रमोट करना चाहिए। जैसे इंग्लैंड की टीम ने बेन स्टोक्स को किया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

इसकी संभावना काफी ज्यादा है लेकिन बेन स्टोक्स एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं। वहीं रविंद्र जडेजा एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में उन्हें पांचवें नंबर पर भेजा गया था। अजिंक्य रहाणे से पहले उन्हें भेज दिया गया था।

रविंद्र जडेजा ने मोहाली में अपने इस शानदार परफॉर्मेंस के बाद एक खास लिस्ट में जगह बना ली है। अब वो एक टेस्ट पारी में 150 से ज्यादा रन बनाने और पांच विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इससे पहले पांच खिलाड़ियों ने ये कारनामा किया था और अब इसमें जडेजा का नाम भी जुड़ गया है।

आपको बता दें कि मोहाली टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को एक पारी और 222 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। जडेजा को उनके बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन की कई दिग्गजों ने तारीफ की और उन्हें टेस्ट क्रिकेट का सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर बताया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment