"डेविड वॉर्नर किसी भी टीम के कप्तान नहीं बनेंगे", आईपीएल 2022 से पहली आई बड़ी प्रतिक्रिया 

डेविड वॉर्नर को रिलीज किये जाने के बाद दोनों नई फ्रेंचाइजी ने नहीं चुना
डेविड वॉर्नर को रिलीज किये जाने के बाद दोनों नई फ्रेंचाइजी ने नहीं चुना

सनराइज़र्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) भी ऑक्शन में नजर आएंगे और काफी लोगों का मानना है कि जिन टीमों को कप्तान की जरूरत है, उनके द्वारा वॉर्नर के लिए बड़ी धनराशि में बोली लगाई जा सकती है। हालांकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा की राय इससे अलग है। उनका मानना है कि वॉर्नर को कोई भी फ्रेंचाइजी कप्तान बनाने के लिए इच्छुक नहीं होगी।

पिछले सीजन सनराइज़र्स ने वॉर्नर को हटाकर केन विलियमसन को अपना कप्तान बना दिया था और उन्हें ऑक्शन के पहले रिलीज भी कर दिया गया।

आकाश चोपड़ा से पूछा गया कि क्या रॉयल चैलेंजर्स वॉर्नर को कप्तान और विराट कोहली के ओपनिंग जोड़ीदार के विकल्प के रूप में डेविड वॉर्नर के साथ जा सकती है। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

वे इसके बारे में सोच सकते हैं लेकिन मेरी राय में, वे उन्हें कप्तान नहीं बनाएंगे। मेरा मानना है कि डेविड वॉर्नर किसी भी टीम के कप्तान नहीं बनेंगे। भले ही हम पंजाब को छोड़ दें, फिर भी दो टीमें कप्तान की तलाश कर रही हैं।
youtube-cover

इसके पीछे तर्क देते हुए चोपड़ा ने कहा,

वह किसी न किसी टीम में जरूर जाएंगे। वह महंगे भी जाएंगे लेकिन कोई भी टीम उन्हें कप्तान नहीं बनाएगी, ऐसा मेरा मानना है क्योंकि आईपीएल एक छोटा परिवार है, सभी को अंदाजा है कि पिछले साल क्या हुआ था, कारण और समस्याएं क्या थीं।

खिलाड़ी के तौर पर वॉर्नर आरसीबी के लिए बुरे विकल्प नहीं हैं - आकाश चोपड़ा

बतौर बल्लेबाज वॉर्नर ने आईपीएल में काफी सफलता बटोरी है
बतौर बल्लेबाज वॉर्नर ने आईपीएल में काफी सफलता बटोरी है

आकाश चोपड़ा ने स्वीकार किया कि वॉर्नर को आरसीबी की जर्सी में देखना खराब विकल्प नहीं होगा। इसके पीछे तर्क देते हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा,

वह निश्चित रूप से किसी न किसी टीम में होने। वह आरसीबी में जा सकते हैं। यह एक बुरा विकल्प नहीं है कि विराट कोहली एक तरफ और डेविड वॉर्नर दूसरी तरफ, बाएं हाथ और दाएं हाथ, और दोनों विस्फोटक बल्लेबाज हैं।

चोपड़ा ने आगे कहा कि विराट और ग्लेन मैक्सवेल के साथ डेविड वॉर्नर की मौजूदगी टीम की बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान करेगा। उन्होंने कहा,

उसके बाद, ग्लेन मैक्सवेल को आना होगा। यह पहले से ही एक अच्छी बल्लेबाजी है लेकिन कप्तान, मुझे नहीं लगता कि ऐसा होने वाला है।

डेविड वॉर्नर का बल्लेबाज के तौर पर आईपीएल रिकॉर्ड बहुत बेहतरीन है। उन्होंने 150 मैचों में 139.96 की स्ट्राइक रेट से 5449 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar