Create

"मुझे लगता है आप 7-8 करोड़ में हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल दोनों को वापस खरीद सकते हैं", आरसीबी के द्वारा इन दोनों के ना रिटेन किए जाने पर आई प्रतिक्रिया 

आरसीबी ने दोनों ही खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया
आरसीबी ने दोनों ही खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने जब अपनी टीम से युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) को रिलीज किया तो इससे काफी लोग हैरान थे। हालांकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने इस फैसले को सही बताया। उनका मुताबिक आरसीबी का ऑक्शन के पहले इन दोनों को रिटेन करना शायद एक अच्छा निर्णय था।

आईपीएल 2021 में हर्षल और चहल आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। हर्षल ने 32 विकेट लेकर पर्पल कैप जीती थी, वहीं चहल ने 18 विकेट चटकाए थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए एक वीडियो में आकाश चोपड़ा से पूछा गया कि क्या आरसीबी ने चहल और पटेल को रिटेन ना करके सही काम किया है। इस पर इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा,

यह एक अच्छा सवाल है। उन्होंने उन दोनों के बारे में सोचा होगा, लेकिन उन्होंने सोचा होगा कि क्या वे उन्हें फिर से 7-8 करोड़ में खरीद सकते हैं। मुझे लगता है कि आप दोनों को 7-8 करोड़ में वापस खरीद सकते हैं।
youtube-cover

केकेआर के पूर्व खिलाड़ी ने हर्षल पटेल की जगह मोहम्मद सिराज को रिटेन करने के आरसीबी के फैसले से सहमति जताई। इस पर चोपड़ा ने तर्क दिया,

आरसीबी को हर्षल और सिराज में से किसी एक को रिटेन करना था। उन्होंने सिराज को बनाए रखने का फैसला किया, जो मुझे लगता है कि वास्तव में लॉन्ग टर्म और शार्ट टर्म के नजरिये से अच्छा है।

आकाश चोपड़ा ने इस बात पर भी जोर दिया कि हर्षल पटेल बल्लेबाज के मुफीद पिचों पर उतने प्रभावी नहीं हो सकते हैं। उन्होंने इस बात को विस्तार से बताया,

हालात अलग होने जा रहे हैं। अब तक आपने जो क्रिकेट देखा, वह अलग-अलग मैदानों पर था, मुंबई के वानखेड़े मैदान से शायद हर्षल को उतनी मदद ना मिले, चिन्नास्वामी की पिच से भी शायद मदद ना मिले। इसलिए मुझे लगता है कि यह सही है।

पटेल ने पिछले साल चेपॉक और संयुक्त अरब अमीरात में अपने ज्यादातर विकेट चटकाए थे। वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी के मुकाबलों के दौरान वो उतने असरदार नहीं दिखे थे।

हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल क्या चाहते थे, यह भी महत्वपूर्ण है - आकाश चोपड़ा

Yuzi Chahal IPL salary :-2011-13 : 10 Lakh (MI)2014-17 : 10 Lakh (RCB)2018-21 : 6 Crore (RCB)How much Yuzi Chahal fetch in IPL 2022 Auction ?#YuziChahal | @yuzi_chahal

आकाश चोपड़ा ने बताया कि युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल शायद उस राशि से खुश नहीं थे जो उन्हें ऑफर की गई थी। उन्होंने कहा,

एक और बात यह है कि हर्षल और युजी क्या चाहते हैं। युजी ने कहा होगा कि उन्हें 10 करोड़ चाहिए और एक फ्रेंचाइजी के रूप में आपको यह सही नहीं लगा होगा, और आप उन्हें ऑक्शन में वापस खरीद लेंगे। आपको उन्हें ऑक्शन में 6-6.5 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। हर्षल को भी आरसीबी कम रुपयों में अपने साथ वापस जोड़ सकती है। मुझे नहीं लगता कि यह इतना बुरा फैसला है।

कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि आरसीबी चहल को अपने साथ बनाए रखने के लिए उत्सुक थी। हालांकि इस लेग स्पिनर के साथ पैसों को लेकर बात नहीं बनी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment