आईपीएल 2022 में जोस बटलर की शानदार फॉर्म को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

जोस बटलर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर आ रहे हैं
जोस बटलर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर आ रहे हैं

पूर्व भारतीय टेस्ट सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के जोस बटलर (Jos Buttler) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपने जबरदस्त बल्लेबाजी प्रदर्शन से औसत के नियम को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। चोपड़ा ने इंग्लिश क्रिकेटर के बल्ले के साथ प्रदर्शन को खास बताया।

बटलर ने इस सीजन अभी तक महज सात मैच खेल हैं और तीन शतकों की मदद से सबसे ज्यादा 491 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 81.83 तथा स्ट्राइकर रेट 161.51 का रहा है। आईपीएल में शिखर धवन के बाद लगातार दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

मगंलवार को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के पुणे के एमसीए स्टेडियम में एक बार फिर बटलर खेलते हुए नजर आएंगे। बटलर की जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए प्रशंसा करते हुए चोपड़ा ने कहा,

जोस बटलर ने पहले आठ मुकाबलों में औसत के नियम का मजाक उड़ाया है। कभी-कभी बल्लेबाजों को दुर्भाग्य का अनुभव होता है, अंदर या बाहरी किनारा लग जाता है या गलत फैसले का शिकार हो सकते हैं। लेकिन बटलर के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ है। यह जोस बटलर बनाम बाकी की तरह है। वह बिल्कुल शानदार रहा है।

हालाँकि चोपड़ा का मानना है कि बटलर के शानदार प्रदर्शन ने राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI में असंतुलन को कवर करने का काम किया है। उन्होंने कहा,

राजस्थान टीम में संतुलन की कमी है, जो अभी तक सामने नहीं आई है क्योंकि जोस बटलर अविश्वसनीय काम कर रहे हैं। पंजाब की तरह उनके पास भी कोई ऑलराउंडर नहीं है। (रविचंद्रन) अश्विन सात पर बल्लेबाजी करते हैं, इसलिए बल्लेबाजी में गहराई की कमी है। यदि आप उन्हें 25/3 कर दें, तो वे फंस जाएंगे।

आरआर की गेंदबाजी में काफी क्षमता है - आकाश चोपड़ा

दिल्ली ने राजस्थान के खिलाफ 200 से अधिक रन बनाये थे लेकिन इसके बावजूद आकाश चोपड़ा टीम की गेंदबाजी से प्रभावित हैं। प्रसिद्ध कृष्णा गेंद के साथ स्टार परफ़ॉर्मर साबित हुए थे, जिन्होंने 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे और अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की थी।

राजस्थान की गेंदबाजी को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

आरआर का गेंदबाजी आक्रमण उनके लिए बहुत अच्छा काम कर रहा है। अश्विन किफायती हैं जबकि चहल विकेट लेते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने आखिरी गेम में ऋषभ पंत और डेविड वार्नर को आउट करके अपना कद बढ़ाया। आरआर की गेंदबाजी में काफी क्षमता है। ट्रेंट बोल्ट ने पिछले दो मैचों में कुछ रन खाये हैं, लेकिन फॉर्म अस्थायी है। ओबेद मैकॉय का पिछला मैच खराब था, लेकिन उन्हें बाहर नहीं किया जाना चाहिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now