Create

पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि इंग्लैंड में भारतीय टीम का बॉलिंग लाइन अप क्या होना चाहिए

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के गेंदबाजी कॉम्बिनेशन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 5 गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए, जिसमें तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर शामिल हों। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इंग्लैंड में इस समय गेंद ग्रिप होती है और टर्न भी होती है। इसी वजह से रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों को टीम में शामिल करना चाहिए।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि टीम इंडिया को कम से कम पांच गेंदबाजों के साथ जरूर मैदान में उतरना चाहिए। वहीं छह बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हों। उन्होंने कहा,

पांच गेंदबाजों को खिलाने की कोशिश कीजिए। तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर टीम का हिस्सा होने चाहिए। ऋषभ पंत को छठे नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए। अश्विन और जडेजा निश्चित तौर पर बैटिंग में अपना योगदान दे सकते हैं और उन्हें रन बनाना होगा। अगर भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ मैदान में उतरती है तो फिर टीम में काफी गहराई आ जाएगी।

आकाश चोपड़ा ने बताया कि किन-किन गेंदबाजों को टीम में शामिल किया जाना चाहिए

आकाश चोपड़ा ने ये भी बताया कि किन-किन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरा जा सकता है। उन्होंने आगे कहा,

बुमराह, शमी और इशांत शर्मा मेरे तीन तेज गेंदबाज होंगे और अश्विन और जडेजा को स्पिनर के तौर पर खिलाया जाएगा। इंग्लिश समर के सेकेंड हाफ में गेंद टर्न भी होती है और ग्रिप भी होती है। नॉटिंघम में पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया शायद चार गेंदबाजों के साथ जा सकती है लेकिन आगे के मुकाबलों के लिए उन्हें पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहिए।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त से खेला जाएगा और दोनों ही टीमें इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाथन हॉरिट्ज ने भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज ड्रॉ समाप्त होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड को अपने ही मैदानों में हराना वाकई मुश्किल है लेकिन भारत अपने चरम पर है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment