जोफ्रा आर्चर का नाम आईपीएल 2022 की नीलामी में देखकर मैं हैरान हूं, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
जोफ्रा आर्चर इंजरी की वजह से लगातार बाहर चल रहे हैं
जोफ्रा आर्चर इंजरी की वजह से लगातार बाहर चल रहे हैं

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे लेकिन नीलामी के लिए उन्होंने अपना नाम जरूर दिया है और इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा है कि जोफ्रा आर्चर का नाम ऑक्शन लिस्ट में देखकर वो काफी हैरान हैं।

आईपीएल मेगा नीलामी के लिए रजिस्टर्ड खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। ऐसे में कुछ नाम ऐसे हैं जो इस बार नहीं खेलेंगे लेकिन लिस्ट में हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी इस बार नहीं खेलेंगे लेकिन अगले साल खेलेंगे और उन्होंने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

क्रिकबज के अनुसार बीसीसीआई ने कहा है कि ईसीबी ने 2023 और 2024 में संभावित भागीदारी की दृष्टि से आर्चर को नीलामी के लिए पंजीकृत किया है, क्योंकि वर्तमान चोट के कारण उनके आईपीएल 2022 में भाग लेने की संभावना नहीं है।

जोफ्रा आर्चर का नाम देखकर मुझे हैरानी हुई - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने जोफ्रा आर्चर के इस फैसले पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा "सबसे दिलचस्प बात ये है कि जोफ्रा आर्चर ने अपना नाम नीलामी के लिए दिया है। मुझे हैरानी हो रही है कि उन्होंने अपना नाम क्यों दिया। वो अपनी बेस प्राइज दो करोड़ रख सकते हैं, आप 15 करोड़ नहीं रख सकते हैं। आईपीएल में उनका रिप्लेसमेंट नहीं मिलेगा क्योंकि वो आपके ओवरसीज कोटे का हिस्सा हैं। अगर किसी के पास 5 करोड़ के आस-पास की रकम बचे तब वो शायद जोफ्रा आर्चर को आखिर में खरीद लें।"

आपको बता दें कि चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा इंग्लैंड के लिए एशेज सीरीज में भी मैदान पर नहीं उतर पाए थे। एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में कहा जा सकता है कि आर्चर अगले कुछ महीने तक मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh