"उनमें से कोई भी कप्तान नहीं बन सकता", केकेआर के द्वारा रिटेन किये गए खिलाड़ियों के कप्तान बनने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

कोलकाता नाइट राइडर्स के द्वारा रिटेन किये गए खिलाड़ी
कोलकाता नाइट राइडर्स के द्वारा रिटेन किये गए खिलाड़ी

आईपीएल (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन में जाने वाली टीमों में कुछ टीमें ऐसी भी हैं, जिन्हें कप्तान की तलाश होगी और उसमें हम दो बार की आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को भी शामिल कर सकते हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी केकेआर के कप्तान को लेकर प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा के मुताबिक कोलकाता को कप्तानी के लिए ऑक्शन में खरीदारी करनी होगी क्योंकि उनके द्वारा रिटेन किये गए खिलाड़ियों में से कोई भी कप्तानी का दावेदार नहीं है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को रिटेन किया है। उन्होंने अपने पिछले सीजन के कप्तान इयोन मोर्गन को रिटेन नहीं करने का फैसला किया। हालांकि देखना होगा कि क्या वे उन्हें दोबारा से नीलामी में खरीदेंगे या नहीं।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कोलकाता नाइट राइडर्स को ऑक्शन में एक कप्तान की तलाश होगी। उन्होंने कहा,

केकेआर ने वेंकटेश अय्यर, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल और सुनील नारेन को रिटेन किया है। उनमें से कोई भी कप्तान नहीं बन सकता है। निश्चित तौर पर यह दुखद है कि आपको अभी भी कप्तान के लिए खरीदारी करनी होगी।
youtube-cover

पूर्व सलामी बल्लेबाज का मानना है कि केकेआर मोर्गन को वापस नहीं खरीदेगी। इस पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा,

आपने इयोन मोर्गन को कप्तान बनाया था और मुझे नहीं लगता कि वे इयोन मोर्गन को भी वापस खरीदेंगे, क्योंकि उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन दिया है। ऐसा लगा केकेआर लगभग 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहा था, मैं समझता हूं कि कप्तान का बहुत मूल्य है लेकिन बल्ले के साथ योगदान भी जरूरी है।

आकाश चोपड़ा का मानना है कि अगर टीम ने शुभमन गिल को रिटेन किया होता तो वह एक विकल्प हो सकते थे। दिनेश कार्तिक इस टीम के साथ रहें हैं और उन्होंने कप्तानी भी की है लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए फ्रेंचाइजी उनके बारे में नहीं सोचेगी।

श्रेयस अय्यर के पास कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बनने का मौका है - आकाश चोपड़ा

श्रेयस अय्यर ने कप्तानी की वजह से दिल्ली से खुद को रिलीज किए जाने की मांग की थी
श्रेयस अय्यर ने कप्तानी की वजह से दिल्ली से खुद को रिलीज किए जाने की मांग की थी

आकाश चोपड़ा ने श्रेयस अय्यर को केकेआर के कप्तान के लिए संभावित दावेदार बताते हुए कहा,

मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर के पास केकेआर कप्तान बनने का एक संभावित मौका है क्योंकि टॉप तीन स्लॉट खाली हैं, पूरी तरह से नहीं, लेकिन आपको वेंकटेश अय्यर के साथ एक सलामी बल्लेबाज की जरूरत है और आप श्रेयस अय्यर को नंबर 3 पर रख सकते हैं और उन्हें कप्तान बना सकते हैं। यह एक है थोड़ा बड़ा मैदान है, शायद उनकी बल्लेबाजी का अंदाज कारगर साबित हो।

केकेआर के अलावा पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी कप्तान की तलाश है। ऐसे में श्रेयस अय्यर को लेकर ऑक्शन में काफी स्पर्धा देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar