"अगर इशान किशन और रोहित शर्मा रन नहीं बनाएंगे तो यह टीम नहीं जीत सकती" - मुंबई इंडियंस के खराब प्रदर्शन को लेकर आई प्रतिक्रिया 

मुंबई के दोनों ओपनर्स चेन्नई के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए
मुंबई के दोनों ओपनर्स चेन्नई के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस (MI) के बेहद खराब प्रदर्शन से हर कोई हैरान है। इस टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि अगर इशान किशन (Ishan Kishan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे बड़े नाम रन नहीं बनाएंगे तो इस टीम के लिए अच्छा करना मुश्किल है।

गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में रोहित शर्मा और उनके जोड़ीदार इशान किशन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बावजूद तिलक वर्मा के नाबाद अर्धशतक की मदद से टीम 156 रन का लक्ष्य देने में कामयाब रही लेकिन अंत में हार का सामना करना पड़ा।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने सीजन के शुरूआती सात मैच हारने के शर्मनाक रिकॉर्ड का भी जिक्र किया। उन्होंने मुंबई की हार को लेकर कहा,

मुंबई ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो आईपीएल इतिहास में अब तक किसी टीम ने नहीं बनाया है। आज तक कोई भी टीम लगातार सात मैच नहीं हारी थी, मुंबई इंडियंस ने अब ऐसा किया है। वे कुछ भी कर के देख लें, अगर रोहित शर्मा और इशान किशन रन नहीं बनाते हैं तो यह टीम जीत नहीं सकती है।

चोपड़ा ने आगे जसप्रीत बुमराह के विकेट न लेने की समस्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा,

बुमराह के खाते में एक भी विकेट नहीं आया और ऐसा एक बार नहीं हुआ, इस सीजन में कम से कम चार बार ऐसा हुआ है।
youtube-cover

बुमराह ने आईपीएल 2022 में अब तक सिर्फ चार विकेट लिए हैं। वह मुंबई इंडियंस के अब तक खेले गए सात मैचों में से पांच में कोई भी विकेट नहीं चटका पाए हैं।

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर भी आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

मुकेश चौधरी की गेंद पर इशान किशन बोल्ड हो गए
मुकेश चौधरी की गेंद पर इशान किशन बोल्ड हो गए

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी को लेकर बात करते हुए चोपड़ा ने कहा कि उनको बहुत खराब शुरुआत मिली। 44 वर्षीय ने कहा,

उन्होंने शुरुआत में ही विकेट खो दिए। पहले ओवर में ही दो विकेट, रोहित शर्मा और इशान किशन आउट को मुकेश चौधरी ने आउट किया और अगले ओवर में डेवाल्ड ब्रेविस को भी चलता किया । यह सब खत्म लग रहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सूर्यकुमार यादव खूबसूरती से बल्लेबाजी कर रहे थे। चार मौके थे, मुकेश चौधरी के तीन ओवर में चार विकेट होते अगर ड्वेन ब्रावो तिलक वर्मा का कैच पकड़ते। तिलक वर्मा ने अर्धशतक बनाया, अंत तक रुके रहे। पोलार्ड और ऋतिक शौक़ीन ने भी लड़ाई की और अंत में 155 तक पहुँच जाते हैं।

तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 51* रन की पारी खेली। वहीं सूर्यकुमार यादव ने 32 रन, ऋतिक ने 25 और पोलार्ड ने 14 रन का योगदान दिया। अंत में उनादकट ने भी 19* रन की पारी खेली लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने 17 रन खर्च करते हुए मैच मुंबई से दूर कर दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now