Create

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तानी के विकल्पों को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद कप्तानी छोड़ दी थी
विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद कप्तानी छोड़ दी थी

आईपीएल (IPL) 2022 से पहले कुछ टीमों को कप्तान की तलाश है और उसमें से एक नाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम का भी है। उनके सामने भी एक अच्छा कप्तान चुनने की चुनौती होगी। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आरसीबी का कप्तान बनने के लिए कुछ नामों का सुझाव दिया है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था और तभी से सभी के मन में आरसीबी के अगले कप्तान को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि कोहली अगर भूमिका निभाना चाहते तो आरसीबी के कप्तान हो सकते थे। उन्होंने कहा,

आपने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और सिराज को रिटेन किया है। क्या उनमें से कोई कप्तान हो सकता है? कोहली हो सकते थे लेकिन उन्होंने कहा है कि वह कप्तान नहीं बनेंगे। वास्तव में, अब वह एक ऐसा शासक है जिसका कोई राज्य नहीं है। वह इस समय बिना किसी राज्य के राजा हैं।
youtube-cover

पूर्व सलामी बल्लेबाज का मानना है कि आरसीबी को ग्लेन मैक्सवेल को कप्तानी के विकल्प के तौर पर नहीं देखना चाहिए। उन्होंने तर्क देते हुए कहा,

क्या वे मैक्सवेल के बारे में सोच सकते हैं? मैक्सवेल एक आकर्षक विकल्प है लेकिन वह एक अस्थिर विकल्प भी है। उसका प्रदर्शन पिछले साल बहुत अच्छा था। वास्तव में, आरसीबी को अपनी पीठ थपथपानी चाहिए कि उन्हें उससे इतना अच्छा प्रदर्शन मिला। लेकिन क्या वह उनका कप्तान हो सकता है? कठिन विकल्प, मैं उन्हें नहीं चुनना चाहूंगा।

वह मेरी नंबर 1 पिक नहीं है - आकाश चोपड़ा

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर भी विकल्प के रूप में देखें जा रहे हैं
दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर भी विकल्प के रूप में देखें जा रहे हैं

आकाश चोपड़ा का मानना है कि श्रेयस अय्यर आरसीबी के लिए कप्तानी के अच्छे उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं। चोपड़ा ने कहा,

श्रेयस अय्यर एक विकल्प है। बैंगलोर उनके बारे में सोच सकता है लेकिन व्यक्तिगत रूप से, वह बैंगलोर के लिए मेरी नंबर 1 पसंद नहीं है क्योंकि मैदान ऐसा नहीं है। वह एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज है और यदि आप उसे नंबर 4 से नीचे भेजते हैं तो यह काम नहीं करेगा। आपके पास नंबर 4 तक जगह नहीं हो सकती है क्योंकि कोहली और मैक्सवेल हैं, और आप मैक्सवेल को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कराने की कोशिश कर रहे हैं।

44 वर्षीय खिलाड़ी ने आरसीबी के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को कप्तानी के लिए परफेक्ट विकल्प बताया। उन्होंने समझाते हुए कहा,

वे या तो मैक्सवेल के बारे में सोच सकते हैं या मुझे यहां एक नाम फेंकने दें - जेसन होल्डर। वह एक ऐसे व्यक्ति है जो खुद को थोपते नहीं हैं, वह आरसीबी जैसी फ्रेंचाइजी के लिए बिल्कुल सही है। वह सभी मैच खेलेगा, वह जानता है कि कैसे एक टीम चलानी है और वह कभी भी सेंटर स्टेज नहीं लेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment