Create
Notifications

UAE और CSA टी20 लीगों को लेकर आयी बड़ी प्रतिक्रिया, पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भी हुआ जिक्र

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है
पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने उल्लेख किया की पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर आईपीएल (IPL) में खेलने पर बैन लगा है, लेकिन वे एक बार फिर UAE और CSA टी20 लीग्स के माध्यम से भारतीय एम्प्लॉयर्स के अधीन जल्द ही खेलते हुए दिखेंगे। इन दो टी20 लीग की तैयारियां तेजी से चल रही हैं और पाकिस्तान समेत हमें कई देशों के खिलाड़ी नजर आ सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका द्वारा शुरू की जा रही CSA टी20 लीग में सभी छह टीमों को आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों ने खरीदी हैं। मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मालिकों ने UAE लीग में भी टीमों को खरीदा है, जो अगले साल शुरू होने वाली है।

आगामी टी20 लीगों पर अपने विचार साझा करते हुए, चोपड़ा ने बताया कि कैसे पाकिस्तानी क्रिकेटर एक बार फिर भारतीय मालिकों के अधीन खेलना शुरू करेंगे। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में बैन कर दिया गया है, लेकिन वे अन्य सभी टी20 लीग में खेलते हैं। चूंकि भारतीय फ्रेंचाइजी मालिकों ने अन्य लीगों में टीमें खरीदी हैं, वे पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भी खरीदेंगे। ऐसा भी होने वाला है। इसलिए, पाकिस्तानी खिलाड़ी जल्द ही एक बार फिर भारतीय एम्प्लॉयर्स के लिए खेलने जा रहे हैं।
youtube-cover

आईपीएल 2008 में खेले थे पाकिस्तान के कई दिग्गज

आईपीएल में दुनिया भर के दिग्गज और नए खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को शामिल होने की अनुमति नहीं है। लीग के पहले सीजन में हमें पाकिस्तान के खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला था। पहले सीजन में शोएब अख्तर, शोएब मालिक, शाहिद अफरीदी, सलमान बट और उमर गुल समेत अन्य कई खिलाड़ी खेलते नजर आये थे। पाकिस्तान के सोहेल तनवीर ने ही पहले सीजन शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये थे और पर्पल कैप अपने नाम की थी।

हालाँकि, दोनों देशों के बीच बॉर्डर में अशांति की वजह से भारतीय लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अनुमति पर रोक लग गई और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन भी काफी समय से बंद है। ये देश केवल आईसीसी टूर्नामेंट या फिर एशिया कप में ही एक-दूसरे के सामने नजर आते हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...