Create

"उसने एक बड़ा धमाका किया है", पूर्व खिलाड़ी ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

आकाश चोपड़ा ने विराट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया
आकाश चोपड़ा ने विराट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया

भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कल अचानक से कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया और इसके बाद से पूरे क्रिकेट जगत में इस निर्णय पर चर्चा हो रही है। सभी के लिए यह निर्णय हैरान करने वाला रहा और कुछ ऐसी ही पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा की भी प्रतिक्रिया रही। चोपड़ा ने इसे एक बहुत ही हैरान करने वाला निर्णय बताया।

कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में हार गई। हार के एक दिन बाद, भारतीय टेस्ट कप्तान ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से घोषणा की वह अब कप्तान नहीं रहेंगे।

अपने यूट्यूब चैनल पर विराट कोहली के चौंकाने वाले निणर्य पर प्रतिक्रिया देते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा,

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी छोड़ दी है। उन्होंने खुद टी20 की छोड़ी थी, वनडे में उन्हें हटा दिया गया था और अब दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद, उन्होंने एक धमाका किया है कि वह अब टेस्ट क्रिकेट का नेतृत्व नहीं करेंगे।
youtube-cover

उन्होंने आगे कहा,

जब यह खबर आई, तो जो हुआ है उसे समझने में कुछ समय लगा। यह पूरी तरह से चौंकाने वाला था। बहुत से लोग कह रहे हैं कि इसकी उम्मीद थी।

मुझे नहीं लगा कि विराट कोहली टेस्ट कप्तानी छोड़ेंगे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने विराट के फैसले पर निराशा व्यक्त की और कहा,

मैं बहुत ईमानदार से कहूंगा, मुझे नहीं लगता था कि विराट कोहली टेस्ट कप्तानी छोड़ेंगे और मेरे दृष्टिकोण से या भारतीय क्रिकेट के दृष्टिकोण से भी नहीं करना चाहिए था। उन्होंने भारतीय टीम को कहां से कहां पहुँचाया है। मैं हूं थोड़ा निराश और निश्चित रूप से चौंक गया।

अंत में अपनी बात समाप्त करते हुए चोपड़ा ने विराट कोहली को भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताते हुए कहा,

भारत सातवें नंबर पर था जब कोहली ने इस टीम की बागडोर संभाली थी, वे इस समय नंबर 1 पर हैं और पिछले 4-5 सालों से ऐसा ही है। अब तक के सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में से एक, और मैं यहां सिर्फ भारतीय कप्तानों की बात नहीं कर रहा हूं क्योंकि उनका नाम भारतीय कप्तानों की सूची में सबसे ऊपर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment