Create

विराट कोहली के एशिया कप से पहले जिम्बाब्वे सीरीज न खेलने को लेकर दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

विराट कोहली को जिम्बाब्वे दौरे के लिए नहीं चुना गया है
विराट कोहली को जिम्बाब्वे दौरे के लिए नहीं चुना गया है

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जिम्बाब्वे दौरे (IND vs ZIM) पर नहीं शामिल हैं, उन्होंने इंग्लैंड दौरे के बाद एक लम्बा ब्रेक लिया है और आगामी वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि अपनी फॉर्म को हासिल करने के लिए दिग्गज बल्लेबाज को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी चाहिए थी।

18 अगस्त से शुरू होने वाले जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम रवाना हो चुकी है। केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है, वहीं वीवीएस लक्ष्मण को एक बार फिर कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है। कोहली ब्रेक की वजह से वेस्टइंडीज दौरे पर भी शामिल नहीं थे और अब वह जिम्बाब्वे सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं। दिग्गज बल्लेबाज अब सीधे एशिया कप में वापसी करेगा।

आकाश चोपड़ा से जब उनमे यूट्यूब चैनल पर विराट के जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब में कहा,

मैं कह रहा हूं कि उन्हें खेलना चाहिए था। मैंने बहुत बार कहा है कि कृपया खेलें, खेलते रहें, क्योंकि हमें खेलने के अलावा और क्या करना है? हमारे जीवन में सिर्फ एक ही काम है, वह है खेलना।मैं समझता हूं कि बायो-बबल्स के कारण बहुत दबाव होता है, आप बहुत तनाव में आते हैं। मैं पूरी तरह से सहमत हूं - वर्कलोड मैनेजमेंट, बर्नआउट - लेकिन अगर आप अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं और लंबे समय से लगातार क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, आप नियमित ब्रेक ले रहे हैं, तो आप ये तीन मैच खेल सकते थे।

विराट कोहली एशिया कप में पूरी तरह से तैयार नहीं होंगे - आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय ओपनर को लगता है कि विराट कोहली एशिया कप में अधूरी तैयारी के साथ उतरेंगे। चोपड़ा ने कहा,

जब वह अभी एशिया कप में जा रहे हैं, तो वह थोड़ी अधूरी तैयारी के साथ होंगे। मेरा मतलब है कि यह अभी भी काम कर सकता है क्योंकि वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं लेकिन सच्चाई यह है कि वह निश्चित रूप से थोड़ा कम तैयार हैं।
खेलने से बेहतर कुछ नहीं है, भले ही आप एक कमजोर टीम के खिलाफ खेलते हों। एक बार जब आप रन बनाते हैं, शतक बनाते हैं और फॉर्म प्राप्त करते हैं, तो आप उसके बाद जितना चाहें उतना ब्रेक ले सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment