केएल राहुल के अलावा...पूर्व ओपनर ने बताई लखनऊ सुपर जायंट्स की ये बड़ी कमजोरी 

लखनऊ सुपर जायंट्स को लेकर बड़ा आया सामने
लखनऊ सुपर जायंट्स को लेकर बड़ा आया सामने

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम (Lucknow Super Giants) को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम की बड़ी कमजोरी के बारे में बताया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक लखनऊ के पास केएल राहुल (KL Rahul) के अलावा दूसरा कोई बड़ा भारतीय बल्लेबाज नहीं है। उन्होंने कहा कि केएल राहुल के आउट होने के बाद दूसरा कोई अनुभवी बल्लेबाज टीम में नहीं है।

लखनऊ की टीम आईपीएल 2024 के पहले चरण में 4 मुकाबलों में हिस्सा लेगी। टीम का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 24 मार्च को होगा। इसके 6 दिन बाद 30 मार्च को लखनऊ की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी। 2 अप्रैल को लखनऊ और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चिन्नास्वामी के मैदान में मुकाबला खेला जाएगा। टीम पहले चरण का अपना अंतिम मुकाबला अपने घरेलू मैदान एकाना क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने उतरेगी, जोकि 7 अप्रैल को आयोजित किया जायेगा।

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की ये एक बड़ी कमजोरी है - आकाश चोपड़ा

लखनऊ सुपर जायंट्स के पास इस सीजन के लिए कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। हालांकि आकाश चोपड़ा के मुताबिक टीम के पास केएल राहुल के अलावा कोई बड़ा भारतीय बल्लेबाज नहीं है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

क्या लखनऊ सुपर जायंट्स की कोई कमजोरी है ? भारतीय बल्लेबाजों में दीपक हूडा का फॉर्म पिछली बार अच्छा नहीं रहा था। इसके अलावा प्रेरक मांकड़, दीपक हूडा और क्रुणाल पांड्या का बैटिंग फॉर्म भी उतना अच्छा नहीं रहा था। आयुष बदोनी को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया जाता है या नहीं ? यहां पर टीम थोड़ा फंस सी गई है, क्योंकि जैसे ही केएल राहुल इंजरी का शिकार हुए थे, उनके पास कोई भी दूसरा बड़ा भारतीय बल्लेबाज मौजूद नहीं था। अभी भी उनके पास केएल के अलावा दूसरा कोई अनुभवी इंडियन बैटर नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता