Create

पूर्व खिलाड़ी ने तीसरे टेस्ट के लिए चुनी भारतीय XI 

भारतीय टीम की प्लेइंग XI पर सभी की नजरें होंगी
भारतीय टीम की प्लेइंग XI पर सभी की नजरें होंगी

भारत (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (ENG vs IND) का तीसरा टेस्ट मैच आज से हेडिंग्ले में खेला जायेगा। इस सीरीज में अभी तक विराट कोहली (Virat Kohli) भारत की प्लेइंग XI को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं और तीसरे टेस्ट में भी सभी की निगाहें उन पर टिकी होंगी कि वो किन खिलाड़ियों को प्लेइंग XI में शामिल करेंगे। हालांकि इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने तीसरे टेस्ट के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय XI का चुनाव कर लिया है और उन्होंने अपनी टीम में खराब फॉर्म में चल रहे पुजारा और रहाणे को भी शामिल करने के पीछे अहम वजह बताई है।

अपने YouTube चैनल पर एक वीडियो के माध्यम से अपनी पसंदीदा भारतीय XI का खुलासा किया, उन्होंने लॉर्ड्स में खेली भारतीय प्लेइंग XI में किसी भी तरह के बदलाव से इंकार कर दिया। इसके अलावा उन्होंने चेतेश्वर पुजारा का समर्थन करते हुए कहा,

"अगर आप मुझसे व्यक्तिगत रूप से पूछें, तो भारतीय टीम में बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है। राहुल और रोहित ओपन, पुजारा नंबर 3 पर। उन्होंने अब रन बनाए हैं, बिल्कुल शांत रहें, किसी को भी उनके बारे में बात नहीं करनी चाहिए।"

चोपड़ा ने पुजारा के साथ-साथ अजिंक्य रहाणे का भी बचाव किया और कहा कि लॉर्ड्स में अपनी अर्धशतकीय पारी से उन्होंने आलोचकों को जवाब दे दिया है।

"विराट कोहली के बड़े रन आना बाकी हैं, वैसे भी बने रहने वाले हैं। रहाणे भी अब रन बना चुके हैं, उनके बारे में भी किसी को बात नहीं करनी चाहिए। तो, अज्जू भी खेलेगा। उसके बाद ऋषभ पंत।"

रविंद्र जडेजा के विकेट ना लेने से परेशान होने की जरूरत नहीं - आकाश चोपड़ा

youtube-cover

इस सीरीज के शुरूआती दो मैचों में भारत के लिए सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने ही लिए हैं और टीम में स्पिन गेंदबाज की भूमिका निभाने वाले रविंद्र जडेजा को अभी तक सीरीज में एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ है। आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया को इस बात से परेशान नहीं होने की सलाह दी और इसके पीछे वजह बताते हुए उन्होंने कहा,

"जड्डू ने अब तक एक भी विकेट नहीं लिया है। लेकिन जड्डू ने बहुत अच्छे रन बनाए हैं और उसके विकेट न लेने के बावजूद आपने 20-20 विकेट लिए हैं। इसलिए रविंद्र जडेजा के विकेट न लेने की कोई चिंता नहीं है।"

हेडिंग्ले में आज से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में देखना दिलचस्प होगा कि क्या विराट कोहली भी लॉर्ड्स की प्लेइंग XI के साथ ही उतरेंगे या फिर कुछ बदलाव करते हुए सभी को चौंका देंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment