आकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की बेस्ट टी20 इलेवन, क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स को नहीं किया शामिल

Nitesh
एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने दशक की बेस्ट टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम का चयन किया है। हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि उनकी इस टीम में टी20 के कई बेहतरीन खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। आकाश चोपड़ा ने क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को अपनी टी20 इलेवन में नहीं शामिल किया है।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि इस टीम का चयन करना काफी मुश्किल था क्योंकि क्रिस गेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी ने ज्यादा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेले हैं। इसी वजह से आकाश चोपड़ा ने क्रिस गेल को अपनी इस टीम में नहीं रखा है।

उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर भारत के रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को चुना है। डेविड वॉर्नर को भी आकाश चोपड़ा ने अपनी बेस्ट टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं दी है। इसके अलावा तीसरे नंबर पर उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को शामिल किया है।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - मोइसिस हेनरिक्स एडिलेड टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़े

ऑलराउंडर के तौर पर आकाश चोपड़ा ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को अपनी टीम में चुना है। उन्होंने कहा कि शाकिब विकेट निकालने में तो सक्षम हैं ही साथ ही बैटिंग भी काफी अच्छी करते हैं। पिछले 10 सालों में उनका प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा है।

विकेटकीपर के तौर पर आकाश चोपड़ा ने अपनी इस टीम में जोस बटलर का चयन किया और एम एस धोनी को नहीं चुना। उनके मुताबिक बटलर एक गेम चेंजर हैं और इसी वजह से उनकी इस प्लेइंग इलेवन में जगह बनती है। उसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का भी चयन किया। वहीं आंद्रे रसेल की बजाय उन्होंने किरोन पोलार्ड को चुना।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो आकाश चोपड़ा की इस टीम में राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज गेंदबाज हैं।

आकाश चोपड़ा की दशक की बेस्ट टी20 इलेवन

रोहित शर्मा, आरोन फिंच, विराट कोहली, शाकिब अल हसन, जोस बटलर (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, किरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और मिचेल स्टार्क।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के 3 विवादित बल्ले , दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment