Create
Notifications

AUS vs IND - मोइसिस हेनरिक्स एडिलेड टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़े

मोइसिस हेनरिक्स
मोइसिस हेनरिक्स
सावन गुप्ता

दिग्गज ऑलराउंडर मोइसिस हेनरिक्स भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाले डे-नाईट टेस्ट मैच के लिए टीम के साथ जुड़ गए हैं। तेज गेंदबाज सीन एबॉट इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और उनके बॉक्सिंग - डे टेस्ट से वापसी की संभावना है। इसी वजह से मोइसिस हेनरिक्स को टीम में बुलाया गया है।

सीन एबॉट को हाल ही में इंडिया ए के खिलाफ मुकाबले में चोट लग गई थी और इसी वजह से वो अभी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। मोइसिस हेनरिक्स को भी चोट लगी थी और इसी वजह से वो इंडिया ए के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो गए थे। हालांकि अब वो अपनी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं।

मोइसिस हेनरिक्स ने 4 साल पहले खेला था अपना आखिरी टेस्ट मैच

मोइसिस हेनरिक्स ने लंबे समय से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। उन्होंने 4 साल पहले अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला था। अभी तक अपने करियर में उन्होंने 4 टेस्ट मैच खेले हैं और 2 अर्धशतक लगाए हैं और 2 विकेट भी चटकाए हैं। अब वो मिचेल स्टार्क के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ गए हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के 3 विवादित बल्ले, दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल

मिचेल स्टार्क के भी पहले टेस्ट मैच में खेलने की संभावना कम थी लेकिन अब वो टीम के साथ जुड़ गए हैं। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का साथ छोड़ दिया था। फैमिली में बीमारी की वजह से वो अपने परिवारवालों के पास चले गए थे। उनकी वापसी को लेकर कोई तारीख नहीं तय थी लेकिन अब वो टीम के साथ जुड़ गए हैं।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी। पहला मुकाबला एडिलेड में डे-नाईट खेला जाएगा। विदेशी सरजमीं पर भारत का ये पहला और कुल मिलाकर दूसरा डे-नाईट टेस्ट मुकाबला होगा। इससे पहले भारतीय टीम ने पिंक बॉल से एकमात्र टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ इडेन-गार्डेन के मैदान में खेला था।

ये भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर के 3 बड़े लम्हे


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...