Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी 30 सदस्यीय भारतीय टीम को चुना 

भारतीय टीम
भारतीय टीम
EXPERT COLUMNIST
Modified 26 Jul 2020
न्यूज़

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मशहूर कमेंटर आकाश चोपड़ा ने इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी 30 सदस्यीय टीम को चयन किया है। उन्होंने अपनी टीम में कुछ खिलाड़ी सभी फॉर्मेट के लिए तो 6 खिलाड़ी सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए चुने हैं।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारंटीन होना होगा और इसी वजह से आकाश चोपड़ा ने वनडे और सीमित ओवरों के स्क्वाड को चुना है, जोकि दौरे के लिए एक साथ ट्रैवल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: "भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 26 खिलाड़ियों को भेजना चाहिए"

सलामी बल्लेबाजों के तौर पर उन्होंने रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ को चुना है। हालांकि उनका मानना है कि टेस्ट सीरीज में शॉ और अग्रवाल का प्रदर्शन अच्छा रहता है, तो उन्हें पूरे दौरे के लिए रोका जा सकता है, नहीं तो टेस्ट सीरीज के बाद वापस भी भेजा जा सकता है।

मध्यक्रम के लिए आकाश चोपड़ा ने चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, हनुमा विहारी, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को चुना है। इसमें उन्होंने कहा टेस्ट सीरीज के बाद पुजारा और रहाणे को वापस भेजा जा सकता है।

श्रेयस अय्यर को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा,

"मैं श्रेयस अय्यर को टेस्ट क्रिकेट में एक विकल्प के तौर पर देखता हूं। बल्लेबाजी में कोई दिक्कत है, तो श्रेयस अय्यर क्यों नहीं। उन्हें टेस्ट क्रिकेट में क्यों नहीं चुन सकते, खासकर उनका रिकॉर्ड फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी अच्छा है।"

टेस्ट सीरीज के लिए आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर को चुना है। उनका मानना है कि पंत सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए भी उपलब्ध रहेंगे। उनके मुताबिक सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए केएल राहुल भी एक विकल्प रहेंगे।

इस दौरे के लिए आकाश चोपड़ा ने चार स्पिनर्स (अश्विन, जडेजा, चहल और कुलदीप यादव) को चुना। उन्होंने कहा कि चहल को टेस्ट के लिए कंसिडर किया जाना चाहिए। तेज गेंदबाजों के तौर पर उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, शमी, इशांत शर्मा, नवदीप सैनी, उमेश यादव और दीपक चाहर को चुना है। हार्दिक पांड्या के रूप में उन्होंने ऑलराउंडर के रूप में रखा है।

इसके अलावा सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए आकाश चोपड़ा ने शिखर धवन, मनीष पांडे, केदार जाधव, शार्दुल ठाकुर, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर को रखा है।

आकाश चोपड़ा की 30 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, मनीष पांडे, केदार जाधव, शिखर धवन, मनीष पांडे, केदार जाधव, शार्दुल ठाकुर, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर।

Published 26 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now