अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का किया गया चयन, दो दिग्गज स्पिनरों को नहीं किया शामिल

India v Australia - T20I Series: Game 5
India v Australia - T20I Series: Game 5

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले (IND vs AFG) के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इस प्लेइंग इलेवन में वॉशिंगटन सुंदर की जगह नहीं बनती है और उनकी बजाय कुलदीप यादव को खिलाया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि अगर शुभमन गिल तीसरे नंबर पर नहीं खेले तो फिर तिलक वर्मा को मौका मिल सकता है।

आकाश चोपड़ा ने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल का चयन किया है, क्योंकि हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही कह दिया है कि यशस्वी जायसवाल ही ओपन करेंगे। वहीं आकाश चोपड़ा के मुताबिक विराट कोहली के पहले मैच से बाहर होने के बाद नंबर 3 पर शुभमन गिल खेल सकते हैं। अगर उन्हें नहीं खिलाया गया तो फिर तिलक वर्मा इस पोजिशन पर खेल सकते हैं।

वहीं नंबर 4 पर आकाश चोपड़ा ने विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को खिलाने की बात कही है। इसके बाद उन्होंने जितेश शर्मा को पांचवें नंबर पर सेलेक्ट किया है और छठे नंबर पर शिवम दुबे का चयन किया है। आकाश चोपड़ा ने शिवम दुबे को लेकर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हो सकता है कि शिवम दुबे को ना खिलाकर संजू सैमसन को खिला लिया जाए। उन्होंने कहा कि अगर टीम को अतिरिक्त तेज गेंदबाज चाहिए होगा, तभी वो शिवम दुबे को खिलाएंगे।

स्पिनर्स की अगर बात करें तो आकाश चोपड़ा ने अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को शामिल नहीं किया है। इसके अलावा उन्होंने तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है।

पहले टी20 के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल/तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन/शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता