Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने एक ही दिन में टेस्ट और टी20 खेलने वाली भारतीय टीम का किया चयन

के एल राहुल और रोहित शर्मा
के एल राहुल और रोहित शर्मा
सावन गुप्ता

कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट में कई तरह के बदलाव आ रहे हैं। अब गेंद को चमकाने के लिए थूक का प्रयोग नहीं किया जा सकता है, वहीं दर्शकों को भी अब स़्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। इसी बीच कई पूर्व दिग्गजों ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर एक ही दिन में टेस्ट और टी20 खेलने वाली टीमों का चयन किया है। मान लीजिए कि एक ही दिन में किसी टीम को टेस्ट और टी20 दोनों ही मुकाबले खेलने हैं तो उसके लिए क्या टीम होगी, इसका चयन आजकल खूब किया जा रहा है। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी अपनी टीम का चयन किया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक ही दिन में दो अलग-अलग फॉर्मेट खेलने वाली भारतीय टीम का चयन किया है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि मान लीजिए भारत को अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ही दिन में टेस्ट मैच भी खेलना है और टी20 मुकाबला भी खेलना है तो फिर उसके लिए टीम क्या होगी।

ये भी पढ़ें: सीम अकरम ने सचिन तेंदुलकर को टॉप बैट्समैन की लिस्ट में 5वें नंबर पर रखा

आकाश चोपड़ा ने सबसे पहले टेस्ट टीम का चयन किया। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट का महत्व हमेशा ज्यादा रहता है, इसलिए हम उसका चयन सबसे पहले करेंगे। टेस्ट में ओपनर के तौर पर आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल का चयन किया। नंबर 3 पर उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को रखा है और नंबर 4 पर कप्तान विराट कोहली का चयन किया है। नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे और नंबर 6 पर हनुमा विहारी का चयन उन्होंने किया है।

आकाश चोपड़ा ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टेस्ट में ऋद्धिमान साहा को चुना है। आर अश्विन को उन्होंने अपनी टीम में एकमात्र स्पिनर चुना है। जबकि मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव के रूप में 3 प्रमुख गेंदबाज चुने हैं। 12वें नंबर पर कुलदीप यादव का चयन आकाश चोपड़ा ने किया है।

आकाश चोपड़ा ने टी20 टीम का भी किया चयन

टी20 टीम की अगर बात करें तो आकाश चोपड़ा ने उस टीम का कप्तान के एल राहुल को चुना है और उनके साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर शिखर धवन का चयन किया है। नंबर 3 पर मनीष पांडे, नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर, नंबर 5 पर ऋषभ पंत और नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या का चयन आकाश चोपड़ा ने किया है। रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल के रूप में उन्होंने 2 स्पिनर चुने हैं, जबकि भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाज के तौर पर चुना है। 12वें नंबर का खिलाड़ी उन्होंने शार्दुल ठाकुर को चुना है।

youtube-cover

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...