Create

वसीम अकरम ने सचिन तेंदुलकर को टॉप बैट्समैन की लिस्ट में 5वें नंबर पर रखा

वसीम अकरम और सचिन तेंदुलकर
वसीम अकरम और सचिन तेंदुलकर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंदूलकर को 5वें नंबर पर रखा है। इसके पीछे वसीम अकरम ने एक बड़ी वजह बताई है। वसीम अकरम का कहना है कि जब वो अपनी पीक पर थे तो उन्होंने भारत के खिलाफ ज्यादा गेंदबाजी नहीं की, इसलिए वो सचिन को 5वें नंबर पर रखते हैं।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासित अली के यू-ट्यूब चैनल पर वसीम अकरम ने टॉप-5 बल्लेबाजों का चयन किया। बासित अली ने अकरम से पूछा कि जिन बल्लेबाजों को उन्होंने अपने करियर में गेंदबाजी की उसके हिसाब से टॉप 5 बल्लेबाज कौन-कौन से हैं। इस पर वसीम अकरम ने कहा कि मैंने बहुत सारे दिग्गज बल्लेबाजों को गेंदबाजी की और उनमें से टॉप-5 चुनना काफी कठिन है लेकिन फिर भी मैं कोशिश करता हूं।

ये भी पढ़ें: वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की 6 सबसे जबरदस्त जीत

वसीम अकरम ने सबसे पहले पायदान पर विव रिचर्ड्स को रखा जो कि क्रिकेट जगत के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। अकरम ने कहा कि विव रिचडर्स काफी अलग खिलाड़ी थे। दूसरे नंबर पर वसीम अकरम ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो को रखा। तीसरे पायदान पर वसीम ने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को रखा और कहा कि उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था, क्योंकि उनका बल्ला कहीं से भी आ जाता था। चौथे नंबर पर उन्होंने पाकिस्तान के ही पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को रखा।

वसीम अकरम ने सचिन तेंदुलकर को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

वसीम अकरम और सचिन तेंदुलकर
वसीम अकरम और सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर के बारे में वसीम अकरम ने कहा कि जब वो और वकार अपने करियर के पीक पर थे, तब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सचिन को गेंदबाजी नहीं की थी। इसलिए वो सचिन तेंदुलकर को जज नहीं कर सकते हैं।वसीम अकरम ने कहा कि मैं सचिन को अलग रख रहा हूं क्योंकि 10 सालों तक हमने एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला। वो 16 साल की उम्र में 1989 में पाकिस्तान में खेलने आए थे, उसके बाद 1998 में हमारा सामना हुआ।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 5 जबरदस्त और ऐतिहासिक जीत

वसीम अकरम ने कहा कि मैंने सचिन को शारजाह में वनडे में जरुर गेंदबाजी की लेकिन टेस्ट क्रिकेट अलग होता है। इसमें कोई शक नहीं है कि सचिन क्रिकेट इतिहास के महान बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन अपने पीक पर मैंने उन्हें गेंदबाजी नहीं की , इसलिए मैं उनको जज नहीं कर सकता।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment