Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने श्रीलंका दौरे के लिए किया टी20 टीम का चयन, शिखर धवन को नहीं लिया गया

भारतीय
भारतीय टीम

भारत (India) के आगामी श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे में कई नए चेहरे दिखाई देंगे। सीरीज में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच शामिल हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट के साथ श्रीलंका श्रृंखला में बीसीसीआई सफेद गेंद क्रिकेट के लिए एक अलग टीम भेजगा। चयनकर्ताओं के लिए युवा खिलाड़ी पहली पसंद हो सकते हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी और वर्तमान में कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने श्रीलंका में टी20 सीरीज के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि शिखर धवन का नाम शामिल नहीं किया गया है।

ESPN से बातचीत में पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा कि मैं टी20 टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल करना चाहता था जिनके ऊपर भविष्य में इन्वेस्ट किया जा सके। सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के रूप में चोपड़ा ने दो मध्यक्रम बल्लेबाज शामिल किये और दोनों ही अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू धमाकेदार अंदाज में कर चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनका डेब्यू हुआ था।

आकाश चोपड़ा की भारतीय टी20 इलेवन

देवदत्त पडीक्कल, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार।

ऑल राउंडरों की जगह भरने के लिए आकाश चोपड़ा ने पांड्या ब्रदर्स का नाम शामिल किया है। क्रुणाल को टीम में शामिल करने का कारण बताते हुए चोपड़ा ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। वरुण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल को विशेषज्ञ स्पिनरों के रूप में शामिल किया गया है।

तेज गेंदबाजी क्रम का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को दिया गया है और दोनों ने ही आईपीएल में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया था। स्पिन विभाग में राहुल चाहर भी एक विकल्प थे लेकिन चोपड़ा ने उनको अपनी टीम में शामिल नहीं किया। उसी तरह तेज गेंदबाज विभाग में टी नटराजन का नाम भी शामिल किया जा सकता था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment