आकाश चोपड़ा ने रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट बॉलर ऑफ द ईयर चुना

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) को भारत का टेस्ट बॉलर ऑफ द ईयर करार दिया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इस साल अश्विन ने टेस्ट मैचों में जबरदस्त गेंदबाजी की है और इसी वजह से मैं उनको साल का सर्वश्रेष्ठ भारतीय टेस्ट गेंदबाज चुनुंगा।

रविचंद्रन अश्विन का परफॉर्मेंस इस साल टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 2021 में 52 टेस्ट विकेट हासिल किए और ये कारनामा करने वाले वो दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर प्रतिक्रिया दी।

आकाश चोपड़ा ने अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों का चयन नहीं किया। उन्होंने कहा,

ये काफी दिलचस्प साल रहा है। एक ही गेंदबाज है जिसने पांच बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया और उस गेंदबाज का नाम बापू है। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह ने भी इंग्लैंड में बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन मेरे इंडियन टेस्ट बॉलर ऑफ द ईयर रविचंद्रन अश्विन होंगे। उन्होंने इस साल वास्तव में जबरदस्त गेंदबाजी की।

अश्विन की गेंदबाजी इस साल शानदार रही - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अश्विन कुछ टेस्ट मैचों का हिस्सा भी नहीं रहे लेकिन इसके बावजूद वो विकेटों के मामले में सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा,

उन्होंने 52 विकेट चटकाए, जबकि गाबा टेस्ट मैच में वो नहीं खेले थे और ना ही इंग्लैंड दौरे पर भी एक भी मैच में हिस्सा लिया था। इसका मतलब ये हुआ कि वो पांच टेस्ट मैचों में नहीं खेले। उन्होंने रन भी बनाए लेकिन मैं उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात नहीं करूंगा। अगर अश्विन सारे मैच खेलते तो शायद 70 विकेट ले लेते। वो कपिल देव का रिकॉर्ड भी तोड़ने के करीब हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment