Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आकाश चोपड़ा ने रविंद्र जडेजा को भारतीय क्रिकेट टीम का ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ फील्डर चुना 

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
EXPERT COLUMNIST
Modified 12 Jul 2020, 11:46 IST
न्यूज़
Advertisement

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को आकाश चोपड़ा ने भारत का ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ फील्डर चुना है। आकाश चोपड़ा ने भारतीय क्रिकेट इतिहास के टॉप 6 फील्डरों का नाम बताया और साथ ही यह कहा कि उन्होंने सिर्फ ऐसे खिलाड़ियों को चुना है, जिन्हें उन्होंने देश के लिए खेलते देखा है। आकाश चोपड़ा ने अपने ऑफिसियल यूट्यूब चैनल में इसके बारे में जानकारी दी।

आकाश चोपड़ा ने बताया, " जडेजा एक शानदार फील्डर हैं और उनके हाथ की तेजी रॉकेट की तरह है। विश्व में अभी उनसे बेहतर हाथ किसी फील्डर का नहीं है। उनका ग्राउंड कवरेज बेहतरीन है।"

रविंद्र जडेजा के बाद आकाश चोपड़ा ने सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह, कपिल देव और विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में चुना। विराट कोहली के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि वह जिस तरह एक खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं, उसी तरह एक फील्डर के रूप में भी उभरे हैं। कपिल देव के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि 1983 वर्ल्ड कप के फाइनल में विव रिचर्ड्स का कैच लेते हुए उन्हें सभी ने देखा था। वह मैदान पर काफी चुस्त दिखते थे।

सुरेश रैना भी भारतीय टीम के दिग्गज फील्डरों में शुमार हैं और मैदान पर उनकी तेजी देखने लायक होती है। मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह का नाम विश्व क्रिकेट के महान फील्डरों में लिया जाता है। दोनों ने भारतीय टीम के फील्डिंग की दिशा ही बदल दी थी। मैच के पहले 15 ओवर में 30 गज के घेरे के अंदर दोनों शानदार फील्डिंग करते थे और अंतिम के ओवरों में बाउंड्री पर भी वह उतनी ही अच्छी फील्डिंग करते थे। अब यही चीज विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के साथ देखने को मिलती है।

रविंद्र जडेजा को विजडन द्वारा मोस्ट वैल्युएबल भारतीय खिलाड़ी चुना गया था

रविंद्र जडेजा को इसी महीने विजडन द्वारा 21वीं सदी में भारतीय टीम का मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर (MVP) भी चुना गया था। जडेजा ने 97.3 एमवीपी रेटिंग हासिल की थी और विश्व स्तर पर सिर्फ श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ही उनसे आगे थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें - विजडन द्वारा मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर चुने जाने पर रविंद्र जडेजा ने दिया बड़ा बयान

Published 12 Jul 2020, 11:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit