Create

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद की कमजोर कड़ी बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

स्पिंग विभाग की जिम्मेदारी जगदीश सुचित के कन्धों पर है
स्पिंग विभाग की जिम्मेदारी जगदीश सुचित के कन्धों पर है
Prashant Kumar

सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपने आठवें मुकाबले में बुधवार को गुजरात टाइटंस (GT) का सामना करना है। इस मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा है कि गुजरात के सामने हैदराबाद का कमजोर स्पिन आक्रमण मुश्किलें खड़ा कर सकता है।

चोपड़ा के मुताबिक अगर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोई मदद नहीं मिली तो फिर हैदराबाद के बाएं हाथ के स्पिनर जगदीश सुचित गुजरात टाइटंस के हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर के सामने महंगे साबित हो सकते हैं।

वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद सुचित को टीम में मौका मिला और अब उन्होंने तीन मैचों में आठ से कम की इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए चार विकेट चटकाए हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए आकाश चोपड़ा ने सनराइज़र्स हैदराबाद के स्पिन विकल्पों पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा,

स्पिन विभाग SRH की कमजोर कड़ी है। मुझे लगता है कि वानखेड़े स्टेडियम में इस मैच में जगदीश सुचित का एक्सपोज़ हो सकते हैं। यदि यह LSG vs MI मुकाबले वाली पिच नहीं होगी, तो गेंद ग्रिप और टर्न नहीं करेगी। अगर सुचित हार्दिक पांड्या या डेविड मिलर के खिलाफ आते हैं, तो फिर उनके खिलाफ कुछ बड़े छक्के देखने को मिल सकते हैं।

हालांकि पूर्व खिलाड़ी ने हैदराबाद के गेंदबाजों की प्रशंसा की। चोपड़ा ने कहा,

तेज गेंदबाजी विभाग में हर कोई अपना काम कर रहा है। मार्को जानसेन आपके प्रमुख टी20 गेंदबाज नहीं है, लेकिन उसने एक ओवर में आरसीबी के तीन बल्लेबाजों को आउट किया। भुवनेश्वर कुमार अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नहीं, लेकिन उन्होंने अच्छा किया है। टी नटराजन भी पावरप्ले में एक विकेट का दावा करते दिख रहे हैं। उमरान मलिक एक सुपरफास्ट एक्सप्रेस है और वह अब विकेट भी ले रहा है।

SRH पहले बल्लेबाजी करती है, तो मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है - आकाश चोपड़ा

हैदराबाद की बल्लेबाजी की बात करते हुए दिग्गज कमेंटेटर ने कहा कि अगर यह टीम बल्लेबाजी करती है तो इस विभाग में उनकी कमजोरी एक्सपोज्ड हो सकती है। हैदराबाद ने अभी तक अपने सभी पांच मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए ही जीते हैं।

SRH की बल्लेबाजी को लेकर चोपड़ा ने कहा,

राहुल त्रिपाठी जबरदस्त खिलाड़ी हैं। वह टीम की ताकत हैं। जब वह अच्छा खेलता है, जैसा उसने केकेआर के खिलाफ किया था, तो उनकी कई कमजोरियां छोटी हो जाती हैं। एडेन मार्करम, निकोलस पूरन और शशांक सिंह बाकी बल्लेबाज हैं। अगर SRH को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी, तो उन्हें मुश्किल होगी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...