Create

मुझे नहीं लगता है कि भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में सीरीज जीत पाएगी, पूर्व ओपनर का बयान

Nitesh
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में प्रैक्टिस के दौरान (Photo Credit-BCCI)
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में प्रैक्टिस के दौरान (Photo Credit-BCCI)

पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। आकाश चोपड़ा ने सीरीज के स्कोरलाइन के बारे में भी बताया है। उनके मुताबिक भारतीय टीम इस बार भी साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल नहीं कर पाएगी। आकाश चोपड़ा ने कहा कि ये सीरीज 1-1 से बराबर रह सकती है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बॉक्सिंग डे-टेस्ट से इसकी शुरूआत होगी। भारतीय टीम इस सीरीज से पहले अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। भारतीय टीम पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। इस बार टीम के पास सुनहरा मौका है।

हालांकि टीम के बल्लेबाज उतने अच्छे फॉर्म में नहीं हैं और साउथ अफ्रीका की पिचों पर उनके लिए मुश्किलें पैदा हो सकती हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर कोई भी टीम ये सीरीज जीतती है तो वो साउथ अफ्रीका ही होगी और भारत नहीं जीत सकता है।

दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबर रहेगी - आकाश चोपड़ा

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा "मुझे नहीं लगता है कि भारतीय टीम इस बार भी जीत हासिल कर पाएगी। ऐसा काफी मुश्किल लग रहा है। अगर एनरिक नॉर्ट्जे खेल रहे होते तो मैं कहता कि साउथ अफ्रीका 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लेगी लेकिन वो नहीं खेल रहे हैं इसलिए मेरा मानना है कि सीरीज 1-1 से बराबर रहेगी। पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ हो सकता है क्योंकि बारिश के आसार हैं।

आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका को सीरीज जीतने के लिए फेवरिट बताया और कहा कि केवल साउथ अफ्रीका के ही सीरीज जीतने के आसार हैं भारत के नहीं। उन्होंने 51 प्रतिशत दक्षिण अफ्रीका और 49 प्रतिशत भारत को चांस दिया।

Quick Links

Edited by Nitesh
2 comments