विराट कोहली और रोहित शर्मा को रेस्ट देने पर उठा बड़ा सवाल, पूर्व दिग्गज ने दी तीखी प्रतिक्रिया

India v Netherlands - ICC Men
भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को रेस्ट दिए जाने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पहले मैच में वेस्टइंडीज की टीम आसानी से हार गई तो हमने उन्हें कमजोर मान लिया और दूसरे मैच में अपने दो दिग्गज बल्लेबाजों को रेस्ट दे दिया। आकाश चोपड़ा के मुताबिक वर्ल्ड कप में ज्यादा समय नहीं बचा है और इसी वजह से इस तरह का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में अप्रत्याशित तरीके से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस मुकाबले के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को रेस्ट दिया था और इन दो बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का असर टीम के ऊपर साफ देखने को मिला। भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 40.5 ओवर में 181 रन पर ही सिमट गई।

भारतीय टीम का प्रयोग सही साबित नहीं हुआ - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान इस फैसले को गलत बताया। उन्होंने कहा,

आप शायद ये सोच रहे होंगे कि रोहित शर्मा और विराट कोहली क्यों नहीं खेल रहे थे ? क्या ये इसलिए था क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम अपने पिछले मैच में बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। वेस्टइंडीज की टीम पहले बैटिंग करते हुए काफी कमजोर लगी थी और इसी वजह से इंडिया को लगा कि वो अपने मेन प्लेयर्स को नहीं खिलाते हैं, थोड़ा प्रयोग करते हैं। क्या रोहित और विराट को रेस्ट देने का ये बड़ा कारण था ? अगर ये कारण था तो फिर आप भी तो इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप हो गए। आप भी तो 181 रन ही बना पाए। तो क्या इसका मतलब ये है कि वेस्टइंडीज अब अगले मैच में शाई होप को ना खिलाए और ये कहे कि भारतीय टीम कमजोर है। मेरी राय में ये ठीक नहीं है, क्योंकि वर्ल्ड कप में ज्यादा समय नहीं बचा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now