Create

"अगर यह आपकी सर्वश्रेष्ठ XI है, तो आपने टिम डेविड पर इतना खर्च क्यों किया?" - पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया 

टीम डेविड को महज दो ही मैच खिलाये गए
टीम डेविड को महज दो ही मैच खिलाये गए
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस (MI) की चयन नीति पर सवाल उठाये हैं और दावा किया कि वे अपने उपलब्ध विकल्पों का सही इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। मुख्य कोच महेला जयवर्धने के हालिया बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए चोपड़ा ने कहा कि मुंबई अपनी सर्वश्रेष्ठ XI खिला रहा है, लेकिन टिम डेविड को दोबारा मौका क्यों नहीं मिल रहा।

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की पांचवीं हार के बाद जयवर्धने ने कहा था कि वे सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने अफसोस जताया कि चीजें उनके अनुकूल नहीं हो रहीं। उन्होंने यह भी माना कि टीम इस सीजन में आक्रामक नहीं रही है।

चोपड़ा के मुताबिक फ्रेंचाइजी चयन में गलतियां करके अपने लिए मुश्किलें और बढ़ा रही है। अपने यूट्यूब चैनल पर MI vs LSG मुकाबले से पहले उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि मुंबई अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर अनिश्चित है। महेला जयवर्धने ने हाल ही में कहा था कि यह उनकी सर्वश्रेष्ठ XI है। अगर यह आपकी सर्वश्रेष्ठ XI है, तो आपने टिम डेविड पर इतना पैसा क्यों खर्च किया? इसके अलावा, आपने फैबियन एलन और रिले मेरेडिथ को क्यों खरीदा? यदि आप दो या तीन से अधिक विदेशी क्रिकेटरों को नहीं खिलाने जा रहे हैं तो इन खिलाड़ियों पर इतना खर्च करने का क्या मतलब है?

मुंबई इंडियंस ने मेगा ऑक्शन में ₹8.25 की राशि खर्च करते सिंगापुर के टिम डेविड को खरीदा था। हालाँकि उन्हें शुरुआती दो मैचों में मौका दिया गया लेकिन इसके बाद से ही वह बेंच पर हैं।

प्लेइंग XI में पोलार्ड की जगह पर आकाश चोपड़ा ने उठाया सवाल

पूर्व खिलाड़ी ने मुंबई के दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड की फॉर्म को लेकर भी सवाल पूछा है कि कैसे वह प्लेइंग XI में फिट हैं। चोपड़ा ने मुंबई के बल्लेबाजी लाइनअप में संतुलन तथा निचले क्रम में ऑलराउंडर की कमी बताई। उन्होंने कहा,

ऐसे प्रश्न हैं जिन्हें पूछे जाने की आवश्यकता है। क्या किरोन पोलार्ड मुंबई की बेस्ट XI में फिट होते हैं? वह पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म हैं। मुरुगन अश्विन भी प्लेइंग XI का लगातार हिस्सा हैं। जरा लाइनअप को देखिए, जिसे वे अपनी सर्वश्रेष्ठ XI कह रहे हैं। उनके पास छह बल्लेबाज और फिर पांच गेंदबाज हैं। निचले क्रम में कोई ऑलराउंडर नहीं है।
"𝐁𝐞 𝐅𝐞𝐚𝐫𝐥𝐞𝐬𝐬." 🔥सूर्या दादा's rallying cry to the team as we get set for #MIvLSG 💪😎#OneFamily #DilKholKe #MumbaiIndians @surya_14kumar MI TV https://t.co/2F2Mrwthbk

इसके अलावा पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि मुंबई इंडियंस सूर्यकुमार यादव को नंबर 5 पर भेजकर सही तरह से इस्तेमाल नहीं कर रही है। उनके मुताबिक सूर्यकुमार जबरदस्त फॉर्म में हैं लेकिन टीम उन्हें ऊपर नहीं भेज रही।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...