वो ना तो पावरप्ले में गेंदबाजी करते हैं और ना ही डेथ ओवर्स में...IPL के नए कप्तान पर उठे सवाल

पैट कमिंस को लेकर बड़ा आया सामने
पैट कमिंस को लेकर बड़ा आया सामने

पैट कमिंस (Pat Cummins) को आईपीएल (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का कप्तान बनाए जाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस फैसले को गलत बताया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक पैट कमिंस का आईपीएल में हालिया प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है और इसी वजह से उन्हें कप्तान बनाने का फैसला सही नहीं है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने एडेन मार्करम की जगह पैट कमिंस को टीम की कमान सौंपी है। कमिंस की अगर बात करें तो वो आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। आईपीएल ऑक्शन 2024 के दौरान पैट कमिंस के लिए 20 करोड़ 50 लाख की बोली लगी थी।

पैट कमिंस की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पैट कमिंस के आईपीएल में आंकड़े उतने अच्छे नहीं रहे हैं और इसी वजह से उनको कप्तान बनाने का फैसला उतना सही नहीं है। उन्होंने कहा,

आपने पैट कमिंस को कप्तान बना दिया है लेकिन क्या आपने उनके हालिया आईपीएल आंकड़ों को देखा है ? अगर आप देखें तो फिर वो काफी ज्यादा रन खर्च कर देते हैं और बल्ले से भी ज्यादा रन नहीं बनाते हैं। केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होते हैं और पैट कमिंस ना तो पावरप्ले में गेंदबाजी करते हैं और ना ही डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करते हैं। अगर वो ये सब काम नहीं कर रहे हैं तो आपने ऐसे खिलाड़ी को कप्तान बना दिया है, जिसकी प्लेइंग इलेवन में जगह तय ही नहीं है। उन्होंने अभी वनडे का वर्ल्ड कप जीता है, टी20 का नहीं।

आपको बता दें कि पैट कमिंस को खरीदे जाने के बाद ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें सनराइजर्स का कप्तान बनाया जा सकता है। पिछले सीजन एडेन मार्करम की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था और ऐसे में पैट कमिंस के रुप में सनराइजर्स को एक अच्छा विकल्प मिल गया था

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता