Create
Notifications

आईपीएल 2022 में संजू सैमसन के बल्लेबाज एप्रोच पर पूर्व खिलाड़ी ने सवाल उठाते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया

संजू सैमसन आक्रामकता के कारण खराब शॉट खेलकर कई बार आउट हुए हैं
संजू सैमसन आक्रामकता के कारण खराब शॉट खेलकर कई बार आउट हुए हैं
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई ऐसे बल्लेबाज रहे जो कई बार अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए हैं और उन्हीं में से एक नाम राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) का है। सैमसन तेजी से खेलने के प्रयास में कई बार आउट हो चुके हैं और अपनी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए हैं। इसी वजह से उनके बल्लेबाजी एप्रोच पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने सवाल उठाये हैं। चोपड़ा के मुताबिक सैमसन कुछ मुकाबलों में हर गेंद पर बाउंड्री लगाने के माइंडसेट से दिखे।

इस सीजन सैमसन ने 13 मैचों में 29.91 की औसत से 359 रन बनाए हैं और उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 153.41 का है, जो कि बहुत ही शानदार है। हालाँकि उनके बल्ले से दो बार ही अर्धशतकीय पारी निकली है, जो दर्शाता है कि वह अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं तब्दील कर पाए हैं।

सैमसन एक बार फिर आज एक्शन में दिखाई देंगे जब उनकी टीम का टूर्नामेंट के 68वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने सेमसन के बल्लेबाजी एप्रोच को लेकर कहा,

पिछली बार जब उसने इस वेन्यू पर बल्लेबाजी की थी वह हर गेंद को 4 पर हिट करने की कोशिश कर रहा था। यह उस तरह से काम नहीं करता है और यही समस्या है। अगर वह हर गेंद पर चार या छक्का मारने की कोशिश करता है, इस प्रयास में आउट होना तय है। उसे खुद को कुछ समय देने की जरूरत है।

सैमसन को नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए - आकाश चोपड़ा

संजू सैमसन ने शिमरोन हेटमायर की गैरमौजूदगी में नंबर 5 पर बल्लेबाजी की थी लेकिन अब कैरेबियाई बल्लेबाज वापस आ गया है। इसी वजह से चोपड़ा का मानना है कि सैमसन को अब नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा,

जब हेटमायर उपलब्ध होते हैं, तो सैमसन को अपने बल्लेबाजी क्रम के बारे में सोचने की जरूरत नहीं होती है। वह नंबर 3 के बजाय एक बार नंबर 5 पर आया (जब हेटमायर अनुपलब्ध था)। वह हेटमायर की गैरमौजूदगी में एक बार नंबर 3 की बजाय नंबर 5 पर आये थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...