Create

लोकी फर्ग्यूसन खेलते हैं, तो केकेआर पैट कमिंस को मिस नहीं करेगी'

जैसे ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने संयुक्त अरब अमीरात में शेष इंडियन प्रीमियर लीग 2021 आयोजित करने के निर्णय की घोषणा की, विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में सवाल सामने आने लगे। केकेआर की तरफ से पैट कमिंस के नाम पर काफी चर्चा हो रही है और बातें हो रही है कि उनकी जगह कौन लेगा। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का कहना है कि केकेआर के पास पहले से ही लॉकी फर्ग्यूसन है। मेरी राय में अगर आपको टी20 गेंदबाज के रूप में उनमें से किसी एक को चुनना है, तो मैं लॉकी फर्ग्यूसन को उनसे (कमिंस) आगे चुनूंगा। अगर लॉकी उपलब्ध हैं और खेलते हैं, तो यह बिल्कुल ठीक है। मुझे नहीं लगता कि वे गेंदबाज पैट कमिंस को मिस करने वाले हैं।

आकाश चोपड़ा का पूरा बयान

चोपड़ा ने कहा कि एक गेंदबाज के रूप में उनका (कमिंस का) प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अगर पिछले साल की बात करें तो उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ 12 विकेट लिए थे और वह सीजन यूएई में था, जहां फिर से बाकी मैच खेले जाएंगे। इस साल भी उन्होंने सात मैचों में केवल नौ विकेट झटके और काफी महंगे भी साबित हुए हैं।

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि केकेआर मार्क वुड को कमिंस के विकल्प के रूप में देख सकता है। मेरे दिमाग में वहीं है। वह बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं। पिछली बार उन्होंने खुद को अनुपलब्ध बताया था लेकिन अगर इस बार वह खुद को उपलब्ध बताते हैं, तो मार्क वुड कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए मेरे विकल्प होंगे।

गौरतलब है कि आईपीएल को फिर से शुरू करने का ऐलान होने के बाद यह अहम सवाल है कि विदेशी खिलाड़ी आएँगे या नहीं। बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि विदेशी खिलाड़ियों को रिप्लेस करने का मज्का टीमों को दिया जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment