Create
Notifications

'न्यूजीलैंड को मैच बनाने के लिए कम से कम 150 रन की बढ़त लेनी होगी'

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
निरंजन
visit

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के तीसरे दिन का समापन कीवी टीम ने स्विंग से फायदा उठाने के साथ किया। भारत ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 146 रन से की लेकिन उसने शेष विकेट जल्दी खो दिए और पहली पारी में स्कोरबोर्ड पर केवल 217 रन ही लगे। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 101 रन बनाकर टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे के रूप में सिर्फ दो विकेट गंवाए। आकाश चोपड़ा ने खेल खत्म होने के बाद कहा कि कीवी टीम चौथे दिन ज्यादा दबाव में हो सकती है। हालांकि बारिश के कारण चौथे दिन के खेल में देरी हुई है।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में चोपड़ा ने कहा कि गेंद फिर से हिल रही है, बल्ले के किनारे लगते हैं। भारत की टेल नहीं हिली है, मध्य-क्रम ढह गया है और आप उस स्थान पर नहीं पहुँचे जहाँ आप पहुँचना चाहते थे। कल भी ऐसी ही बातें सामने आ सकती हैं। न्यूजीलैंड के दृष्टिकोण से देखें, तो वे जानते हैं कि वे जंगल से बाहर नहीं हैं। ध्यान रहे, जिस क्षण आप पहले गेंदबाजी करते हैं, आपको आखिरी पारी में बल्लेबाजी करनी होती है और आपको विपक्षी टीम को आउट करना होता है। इसलिए 30-40 रन की बढ़त नगण्य है। आपको मैच बनाने के लिए कम से कम 150 रनों की बढ़त लेनी होगी।

आकाश चोपड़ा का पूरा बयान

चोपड़ा ने यह भी कहा कि चीजें बदल सकती हैं, अश्विन को पहले ही एक विकेट मिल गया है। उनको थोड़ा टर्न मिल रहा है। स्विंग ही एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जहां भारतीय गेंदबाज पिछड़ रहे हैं, न अनुशासन और न ही प्रयास। इशांत एकमात्र भारतीय गेंदबाज थे जो स्विंग करने में सक्षम थे। कल (चौथा दिन) वह दिन है जब भारत के तेज गेंदबाजों को स्विंग ढूंढनी होगी। अगर वे ऐसा करने में सफल रहे तो मैच भारत के पक्ष में जाएगा।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now