Create
Notifications

"हार्दिक पांड्या रन नहीं बनाते तो गुजरात टाइटंस सफल नहीं होती," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

हार्दिक पांड्या ने गुजरात के लिए धाकड़ प्रदर्शन किया
हार्दिक पांड्या ने गुजरात के लिए धाकड़ प्रदर्शन किया
Naveen Sharma

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जमकर तारीफ की। उन्होंने उल्लेख किया कि आईपीएल के इस सीजन किस तरह नई टीम की जीत में ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने अपना अहम योगदान दिया। उन्होंने यह भी कहा कि हार्दिक रन नहीं बनाते तो गुजरात सफल नहीं होती।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला। उन्होंने इस सीजन में जो किया है वह निश्चित रूप से अविश्वसनीय है। हार्दिक पांड्या ने रन नहीं बनाए होते तो यह टीम सफल नहीं होती। अगर वह गेंदबाजी नहीं कर रहे होते तो उनके पास छठा गेंदबाजी विकल्प नहीं होता। लेकिन उन्होंने गेंदबाजी की और महत्वपूर्ण विकेट भी झटके। उनकी कप्तानी निडर और बेदाग रही है।

youtube-cover

चोपड़ा ने यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या काफी श्रेय के पात्र हैं। जब आप एक नई फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनते हैं और आपको नए कोचिंग स्टाफ के साथ काम करना होता है, तो शुरुआत में हनीमून पीरियड होता है। उसके बाद एक समय आता है जहां मतभेद पैदा हो जाते हैं। लेकिन यह पानी के लिए मछली की तरह था। वह कप्तानी की भूमिका में मूल रूप से फिट हुए और बल्ले और गेंद से भी प्रदर्शन किया। योजनाओं के क्रियान्वयन में भी काफी शांति थी।

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए बल्ले से शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 15 मैचों में 487 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने आठ विकेट भी हासिल किए और उनका प्रभावशाली इकॉनमी रेट 7.28 था।

टीम में आशीष नेहरा के साथ मिलकर गेंदबाजी की रणनीति गुजरात की बेहतरीन रही। नेहरा सीमा रेखा के पास खड़े होकर अक्सर टीम के खिलाड़ियों और पांड्या से बातचीत करते रहते थे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...