Create
Notifications

"अजिंक्य रहाणे को उपकप्तानी से हटाने का मतलब प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं है", पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

अजिंक्य रहाणे टीम में उपकप्तान थे
अजिंक्य रहाणे टीम में उपकप्तान थे
निरंजन

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज एक लिए गई हुई है। टीम में इस बार केएल राहुल (KL Rahul) उपकप्तान की भूमिका में हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन रोहित के चोटिल होने पर केएल राहुल को इस पद के लिए चुना गया है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि राहुल का प्रमोशन होने से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के स्थान को खतरा है।

सोशल मीडिया एप्लीकेशन कू पर शेयर वीडियो में चोपड़ा ने बताया कि रोहित शर्मा के चोटिल होने के कारण केएल राहुल को भारत का टेस्ट उप-कप्तान (दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए) नियुक्त किया गया है। राहुल द्रविड़ कोच हैं, रोहित सफेद गेंद के प्रारूप के कप्तान हैं। मुझे लगता है कि वनडे में भी राहुल ओ उपकप्तान बनाया जा सकता है। अजिंक्य रहाणे के लिए प्लेइंग इलेवन में स्थान बनाना मुश्किल रहेगा। कुछ टेस्ट मैचों पहले वह कप्तान थे और अब वह उपकप्तान भी नहीं हैं। भारतीय क्रिकेट में चीजें बदल रही हैं।

India Nets Session KL Rahul Indian Team
India Nets Session KL Rahul Indian Team

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम की घोषणा करते समय भारतीय टीम का उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाने की घोषणा हुई थी। उनको एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाने की घोषणा भी गई थी। हालांकि चोटिल होने के कारण वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं गए हैं। ऐसे में केएल राहुल को टीम का उपकप्तान बना दिया गया है। अजिंक्य रहाणे को हटा दिया गया है। रहाणे की फॉर्म भी खराब रही है। ऐसे में उनके ऊपर सवाल खड़े हो रहे थे। रहाणे को उपकप्तानी से हटाने का यह अर्थ भी है कि उनको प्रदर्शन करना होगा, अन्यथा टीम से बाहर भी होना पड़ सकता है।

वनडे टीम का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है। रोहित शर्मा कब तक फिट होंगे, इसके बारे में भी फ़िलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। रोहित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी कर रहे हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...