Rishabh Pant बनेंगे भारतीय टी20 टीम के कप्तान, पूर्व खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

टी20 क्रिकेट में ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) के भविष्य को लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है। टेस्ट क्रिकेट में पन्त ने सफेद गेंद की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि ऋषभ पन्त समय के साथ टी20 क्रिकेट में भी अच्छा करेंगे।

फैन्स के सवालों के जवाब में अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि ऋषभ पन्त ने रेड बॉल में अच्छा किया है लेकिन सबसे छोटे प्रारूप में वह असमंजस की स्थिति में है। मुझे लगता है कि एक दिन ऋषभ पन्त टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान बनेंगे। वह शॉट खेलने को लेकर सही निर्णय नहीं ले पाते। आकाश चोपड़ा ने यह भी कहा कि पन्त यह तय नहीं कर पा रहे कि किस स्थिति में क्या करना है। अभी वह युवा हैं और समय के साथ सीखेंगे।

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त के टी20 करियर पर सवाल लगातार खड़े होते रहे हैं। हालाँकि आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं और बैटिंग में भी शानदार किया है। वहीँ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद वह आड़े-तिरछे शॉट खेलकर आउट होते दिखते हैं। उनके शॉट सलेक्शन को लेकर कई बार आलोचना भी देखने को मिली है।

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में ऋषभ पन्त को शामिल किया गया है। उनके अलावा दूसरे विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक का नाम शामिल है। ऐसे में संजू सैमसन को शामिल नहीं करने के लिए भी मैनेजमेंट पर सवाल उठे थे। आकाश चोपड़ा ने माना कि ऋषभ पन्त के अंदर काफी क्षमता है। वह प्रतिभा से भरे हुए खिलाड़ी हैं।

भारतीय टीम का अगला असाइनमेंट अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज है। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भी आएगी। बाद में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है।

Quick Links

Edited by निरंजन