टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी...RCB के नया हेड कोच नियुक्त करने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

आरसीबी टीम (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी टीम (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल (IPL) के अगले सीजन से पहले अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है। माइक हेसन और संजय बांगर को हटाकर एंडी फ्लावर को टीम का हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आरसीबी पिछले कुछ सीजन से अच्छा प्रदर्शन कर रही थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपना कोचिंग स्टाफ चेंज कर दिया।

माइक हेसन की अगर बात करें तो वो 2019 में आरसीबी टीम का हिस्सा बने थे। जबकि संजय बांगर की नियुक्ति 2022 आईपीएल सीजन से पहले हुई थी। माइक हेसन के नेतृत्व में टीम 2020 के सीजन में चौथे पायदान पर रही थी और 2021 में तीसरे पायदान पर रही थी। आईपीएल 2022 में टीम चौथे और आईपीएल 2023 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। हालांकि अब इनकी जगह एंडी फ्लावर की नियुक्ति कर दी गई है।

RCB का परफॉर्मेंस पिछले कुछ साल से अच्छा रहा है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पिछले कुछ सीजन से आरसीबी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नए कोच की नियुक्ति की है। एंडी फ्लावर अब टीम के कोच होंगे। इसका मतलब ये भी हुआ कि संजय बांगर और माइक हेसन का कार्यकाल अब यहीं समाप्त हो रहा है। इस टीम का फैन बेस काफी तगड़ा है लेकिन टीम को उस हिसाब से सफलता नहीं मिली है। हालांकि पिछले कुछ सालों के परफॉर्मेंस खराब नहीं रहे हैं। अब ये 10 टीमों का टूर्नामेंट हो गया है और उसमें से पिछले चार साल में तीन बार प्लेऑफ में पहुंचना कोई आसान काम नहीं है। एंडी फ्लावर अब क्या करेंगे। मेरी राय में अगर आप मेगा ऑक्शन का हिस्सा नहीं हैं तो फिर ज्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे। आप अपनी कमजोरियों को नहीं दूर कर पाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment