नॉकआउट में पहुंचते ही ऑस्ट्रेलिया...साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त जीत को लेकर आया बड़ा बयान

South Africa v Australia: Semi Final - ICC Men
South Africa v Australia: Semi Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के सेमीफाइनल मैच में तीन विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के इस दमदार प्रदर्शन को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कंगारू टीम जैसे ही नॉकआउट में पहुंचती है, वो काफी खतरनाक टीम बन जाती है।

वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे फाइनल में पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 212 रन बनाये थे। टीम की ओर से डेविड मिलर ने 101 रनों की शानदार जुझारू पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस टारगेट को 47.2 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया काफी खतरनाक टीम बन गई है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने इस मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जैसे ही ऑस्ट्रेलिया की टीम नॉकआउट में पहुंचती है वो काफी खतरनाक मोड में आ जाते हैं। जब वो शुरु में पहला दो मैच हार गए थे तो मैंने कहा था कि ये ज्यादा दूर नहीं जाने वाले हैं, क्योंकि ये ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम नहीं लग रही है। हालांकि अब मैं अपने शब्द वापस लेता हूं। वहीं साउथ अफ्रीका की अगर बात करें तो वो चोक नहीं हुए हैं, उन्होंने काफी अच्छा खेला है।

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पूरे 20 सालों बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जायेगा। पिछली बार भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2003 में फाइनल मैच खेला गया था जिसमें कंगारू टीम ने 125 रनों से जीत हासिल की थी। दोनों ही टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला खेले जाने की उम्मीद है और ये काफी बेहतरीन फाइनल हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now