Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के जबरदस्त रन चेज को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ इंग्लैंड के जबरदस्त रन चेज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) की काफी तारीफ की है।

बेन स्टोक्स को हाल ही में इंग्लैंड का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है। वहीं ब्रेंडन मैक्कलम की भी हाल ही में हेड कोच के तौर पर नियुक्ति हुई है। दोनों ही दिग्गजों के लिए ये पहली ही सीरीज थी और जिस तरह से इंग्लैंड ने अपने पहले दोनों मुकाबले जीते उसके लिए कोच और कप्तान दोनों की काफी तारीफ हो रही है। खासकर इंग्लिश टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में जबरदस्त तरीके से रन चेज किया।

इंग्लैंड टीम एक नए युग में प्रवेश कर गई है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में इंग्लैंड की उपलब्धि को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रेंडन मैक्कलम की कोचिंग में इंग्लैंड अब नए युग में प्रवेश कर गई है। इन दोनों का स्टार्ट काफी शानदार रहा है। दूसरा टेस्ट मैच या तो ड्रॉ हो सकता था या फिर न्यूजीलैंड जीत सकती थी, क्योंकि ओवर कम थे और रन ज्यादा थे। इंग्लैंड को 72 ओवर में 299 चेज करने थे। ऐसे में बल्लेबाजी वाली टीम का जीतना नामुमकिन हो जाता है लेकिन इंग्लैंड ने मुमकिन कर दिखाया।'

आपको बता दें कि इंग्‍लैंड ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्‍ट के आखिरी दिन 299 रन का लक्ष्‍य हासिल किया। इंग्‍लैंड को 72 ओवरों में 299 रन का लक्ष्‍य मिला था, जिसे उन्होंने 50 ओवरों में हासिल किया। इंग्‍लैंड ने अपने पांचवें सबसे बड़े स्‍कोर का सफल पीछा किया। इस दौरान जॉनी बेयरस्‍टो ने केवल 92 गेंदों में सात छक्‍के और 14 छक्‍के की मदद से 136 रन बनाए। वहीं कप्तान बेन स्‍टोक्‍स ने 70 गेंदों में 10 चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 75 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment