आरसीबी की टीम में है ये बड़ी कमी, आगामी आईपीएल सीजन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

आरसीबी टीम को लेकर बड़ा बयान आया सामने
आरसीबी टीम को लेकर बड़ा बयान आया सामने

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL Auction) के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम (RCB) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम के अंदर बड़ी कमी बताई है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक आरसीबी की गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं है और खासकर टीम का स्पिन डिपार्टमेंट काफी साधारण है।

आरसीबी ने ऑक्शन के दौरान कुल 6 खिलाड़ियों को खरीदा और इन 6 खिलाड़ियों में सबसे महंगे वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ रहे, जिन्हें खरीदने के लिए 11 करोड़ से भी ज्यादा की कीमत देनी पड़ी। इसके अलावा टीम ने यश दयाल, लोकी फर्ग्यूसन और टॉम करन को अपने साथ जोड़ा। वहीं आखिरी में दो खिलाड़ियों को और टीम ने खरीदा। आरसीबी ने आईपीएल ऑक्शन से पहले कैमरन ग्रीन को भी मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया था।

आरसीबी के पास अच्छे स्पिनर नहीं हैं - आकाश चोपड़ा

हालांकि आकाश चोपड़ा का मानना है कि आरसीबी की टीम की गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

टीम पहले भी ठीक थी और अभी भी ठीक है। अगर वो अपने पोटेंशियल के हिसाब से खेलें तो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। आरसीबी का अच्छा खेलना टीम के लिए काफी जरूरी है। इसलिए इस साल अच्छा खेलिए और टॉप-4 में क्वालीफाई कीजिए। टीम ऐसा कर सकती है। अगर ओपनर्स ने अच्छा किया और कैमरन ग्रीन का बल्ला चला तो फिर आरसीबी इस साल प्लेऑफ में जा सकती है। हालांकि टीम की गेंदबाजी अभी भी 50-50 है और स्पिन काफी साधारण दिख रहा है।

IPL 2024 ऑक्शन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पूरा स्क्वाड

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, वी विजयकुमार, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपली, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, लोकी फर्ग्यूसन, टॉम करन, स्वप्निल सिंह और सौरव चौहान।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता