वुमेंस आईपीएल में आरसीबी को मिली पहली जीत को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

सोफी डिवाइन ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की
सोफी डिवाइन ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की

वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को मिली पहली जीत को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक सोफी डिवाइन को अभी तक उतनी गेंदबाजी नहीं मिली थी लेकिन आज उनकी ही वजह से आरसीबी की टीम इस मुकाबले को जीतने की स्थिति में आ पाई।

WPL 2023 के 13वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए यूपी वॉरियर्स ने 19.3 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 135 रन बनाये, जवाब में आरसीबी ने 18 ओवर में ही टार्गेट को आसानी से हासिल कर लिया। इस तरह आरसीबी को अपनी पहली जीत के लिए छह मैचों का इंतजार करना पड़ा।

सोफी डिवाइन ने आरसीबी के जीत की नींव रखी - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आरसीबी को मिली जीत का श्रेय सोफी डिवाइन की बेहतरीन गेंदबाजी को दिया है। जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

आरसीबी ने एक अहम टॉस जीता क्योंकि पिच से मदद मिल रही थी। पिच पर घास काफी थी। सोफी डिवाइन के लिए इतना काफी था। उन्हें अभी तक ज्यादा गेंदबाजी मिली नहीं थी और इसकी जरूरत थी। डिवाइन ने पहले ही ओवर में देविका वैद्य और एलिसा हीली को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद एक-एक करके विकेट गिरते रहे। एलिसी पेरी ने भी आखिर में आकर 3 विकेट चटका दिए। आरसीबी की कहानी ये है कि अगर एक काम मुश्किल से हो रहा है तो फिर उसे आराम से क्यों किया जाए और अपने रन चेज के दौरान उन्होंने ऐसा ही किया।

आपको बता दें कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही थी और उनकी दोनों ओपनर 14 के स्कोर तक पवेलियन लौट गईं। 60 रनों के स्कोर तक आरसीबी की सभी प्रमुख बल्लेबाज लौट गईं थी लेकिन यहाँ से अनकैप्ड कनिका आहूजा ने ऋचा घोष के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now