Create

ऋषभ पंत क्या वास्तव में टी20 टीम में शामिल किए जाने लायक हैं? पूर्व ओपनर ने उठाए सवाल

Nitesh
New Zealand v India - 3rd T20
ऋषभ पंत लगातार फ्लॉप हो रहे हैं

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के टी20 फॉर्मेट में लगातार फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अब टीम में उनके चयन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि क्या ऋषभ पंत वास्तव में टी20 टीम में जगह पाने के हकदार हैं।

भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत को प्रतिभा का धनी माना जाता है और पूर्व खिलाड़ी उन्हें एक्स-फैक्टर भी कहते हैं। युवा खिलाड़ी ने टेस्ट और वनडे में कुछ हद तक यह बात साबित भी की है लेकिन छोटे प्रारूप में उनके पास बहुत ही साधारण रिकॉर्ड है। लगातार मौके मिलने के बावजूद ऋषभ पंत फ्लॉप हो रहे हैं और उनका खराब प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में भी देखने को मिला। बतौर ओपनर पंत महज 11 रन बना पाए और पवेलियन चलते बने। इससे पहले सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी उनके बल्ले से महज 6 रन ही निकले थे। कहा जा रहा था कि बतौर ओपनर खिलाने पर पंत अच्छा करेंगे लेकिन आखिरी दो मैचों में, उनका बल्ला खामोश ही रहा है। यही वजह है कि उनकी काफी आलोचना की गई।

ऋषभ पंत को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट काफी कंफ्यूज है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अब ऋषभ पंत की जगह को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'ऋषभ पंत की दो पारियां काफी साधारण रही हैं। वही सवाल एक बार फिर से मैं कर रहा हूं कि क्या वो ओपनर हैं या फिर आप उन्हें ओपनर बनाना चाहते हैं। क्या वास्तव में वो टी20 टीम में जगह पाने के हकदार हैं या फिर आप अपने इस टैलेंट को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। इसी वजह से आप उनको ओपन करा रहे हैं। टीम मैनेजमेंट और भारतीय सेलेक्टर्स के दिमाग में यही चल रहा है कि वो ऋषभ पंत से उनका बेस्ट कैसे निकलवाएं।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment