शिखर धवन को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलेगी या नहीं, पूर्व क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला बयान

शिखर धवन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं
शिखर धवन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि धवन को वर्ल्ड कप टीम में चुना जाएगा या नहीं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक ऐसा लगता है जैसे शिखर धवन अब टीम इंडिया के थिंक-टैंक की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं।

शिखर धवन आखिरी बार आईपीएल 2023 में खेलते दिखे थे जिसमें उन्होंने पंजाब किंग्स की कमान संभाली थी। वहीं 37 वर्षीय धवन ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के विरुद्ध खेला था और तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं। धवन इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी ट्रेनिंग कर रहे हैं।

शिखर धवन अब टीम की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही वर्ल्ड कप में ओपन करते हुए नजर आ सकते हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

ये आपके मन में भी चल रहा है और ये एक चर्चा का विषय है कि क्या लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन होना चाहिए और ताकि बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो जाए और गेंदबाजों पर दबाव बनाया जा सके। जब आप इस सोच के साथ जाते हैं तो क्या शिखर धवन का नाम इस लिस्ट में हो सकता है ? धवन का नाम लिस्ट में होना चाहिए था लेकिन ऐसा लगता नहीं है क्योंकि वेस्टइंडीज टूर के लिए उन्हें नहीं चुना गया है और ना ही एशियन गेम्स टीम में भी जगह मिली है। ऐसा लग रहा है कि टीम अब उनके बारे में नहीं सोच रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम में शिखर धवन को शामिल किया था। उन्होंने कहा था कि मैं जानता हूं कि शिखर धवन का चयन नहीं होगा लेकिन मैं उनको टीम में बैकअप ओपनर के तौर पर रखुंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now