पैट कमिंस को उनकी गेंदबाजी या बल्लेबाजी नहीं बल्कि इस खास वजह से खरीदा गया...SRH टीम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

पैट कमिंस के लिए काफी महंगी बोली ऑक्शन में लगी
पैट कमिंस के लिए काफी महंगी बोली ऑक्शन में लगी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) अब आईपीएल (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे। आईपीएल ऑक्शन के दौरान कमिंस के लिए जमकर बोली लगी और आखिर में सनराइजर्स ने 20 करोड़ 50 लाख की रकम में उन्हें खरीद लिया। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सनराइजर्स ने कमिंस को उनकी गेंदबाजी या बल्लेबाजी की वजह से नहीं खरीदा है, बल्कि उनकी कप्तानी की स्किल को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया है।

पैट कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ था और उनके लिए ऑक्शन के दौरान सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने बोली लगाई। उसके बाद मुंबई इंडियंस भी मैदान में आ गई। मुंबई और चेन्नई के बीच कमिंस को लेने के लिए 4.80 करोड़ तक बोली लगी लेकिन फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मोर्चा संभाला और चेन्नई के साथ 7.80 करोड़ तक भिड़ंत की। कमिंस को खरीदने का सिलसिला यहीं नहीं रुका। सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कमिंस को लेकर लगातार बोली लगाई। दोनों टीमों ने पैट कमिंस को लेकर 20 करोड़ तक बोली लगाईं और अंत में सनराइजर्स ने बाजी मार ली।

सनराइजर्स हैदराबाद को कप्तान चाहिए था - आकाश चोपड़ा

पैट कमिंस ने हाल ही में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को भारत में ही वर्ल्ड कप जिताया था। आकाश चोपड़ा के मुताबिक उनके कप्तानी की स्किल को देखते हुए हैदराबाद ने उनके लिए इतने पैसे खर्च किए। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

पैट कमिंस के लिए 20 करोड़ 50 लाख की बोली लगी। सनराइजर्स ने ना तो गेंदबाज खरीदा है और ना ही बल्लेबाज खरीदा है, बल्कि कमिंस के रूप में उन्होंने कप्तान को खरीदा है। मेरी राय में हैदराबाद को एक कप्तान की जरूरत थी। टीम पहले भी अच्छी थी और अब भी अच्छी है लेकिन बस वो कप्तान बदलना चाहते थे। अगर डेनियल विट्टोरी टीम के कोच ना होते तो शायद सनराइजर्स इतनी महंगी बोली कमिंस के लिए ना लगाती।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता