नसीम शाह के बाहर होने से पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं जा पाई ? पूर्व क्रिकेटर ने दिया ये जवाब

नसीम शाह एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे
नसीम शाह एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप (World Cup 2023) सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं, कि आखिर क्यों टीम को इस तरह से हार का सामना करना पड़ा। वहीं कई सारे एक्सपर्ट्स का ये भी मानना है कि नसीम शाह के नहीं होने से भी काफी ज्यादा फर्क पड़ा। हालांकि पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा इस राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक गेंदबाज के बाहर होने से पाकिस्तान की टीम नहीं हारी है।

दरअसल पाकिस्तान टीम के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह एशिया कप के दौरान इंजरी का शिकार हो गए थे। इसी वजह से वो पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। नसीम शाह की इंजरी का असर पाकिस्तान टीम पर देखने को मिला और उनकी गेंदबाजी उस तरह की नहीं दिखी जिसके लिए वो जाने जाते थे।

नसीम शाह की इंजरी से पाकिस्तान पर फर्क नहीं पड़ना चाहिए था - आकाश चोपड़ा

वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि सिर्फ एक गेंदबाज के बाहर होने के बाद पाकिस्तान टीम पर इतना फर्क नहीं पड़ना चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

नसीम शाह की इंजरी एक छोटा रोल प्ले कर सकती है। इससे पूरे गेम पर असर नहीं पड़ना चाहिए, क्योंकि हम पाकिस्तान की बात कर रहे हैं और किसी छोटे देश की बात नहीं कर रहे हैं कि उनके पास खिलाड़ी ही नहीं थे। इंजरी होती हैं और आप उससे बाहर भी आते हैं। आप इन परिस्थितियों में जीतना सीखते हैं। स्पिन गेंदबाजी में कमजोरी थी तो ऐसे में नसीम शाह वहां पर क्या करते।

आपको बता दें कि नसीम शाह की जगह वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम में हसन अली को शामिल किया गया था और उनका प्रदर्शन उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। शाहीन अफरीदी भी नई गेंद से विकेट लेने में नाकाम रहे थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now