जब आप लगातार टर्निंग ट्रैक पर खेलेंगे तो यही होगा...अश्विन के बेहतर प्रदर्शन ना कर पाने को लेकर आई प्रतिक्रिया

अश्विन इस सीरीज में ज्यादा विकेट नहीं ले पाए हैं
अश्विन इस सीरीज में ज्यादा विकेट नहीं ले पाए हैं

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) के इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक जब कोई गेंदबाज लगातार टर्निंग ट्रैक पर खेलता है और अचानक से उसे फ्लैट विकेट मिल जाती है तो फिर वो बिल्कुल भी प्रभावशाली नहीं रहता है। अश्विन के साथ इस सीरीज में ऐसा ही हो रहा है।

रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उतना अच्छा नहीं रहा था। वो केवल तीन ही विकेट पूरे मैच में ले पाए। पहली पारी में एक भी विकेट वो नहीं ले पाए थे और दूसरी पारी में तीन विकेट लिए। अगर अश्विन एक विकेट और हासिल कर लेते तो फिर टेस्ट क्रिकेट में उनके 500 विकेट पूरे हो जाते। इस एक विकेट को हासिल करने के लिए उन्होंने पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला।

अश्विन का प्रदर्शन इस सीरीज में उतना अच्छा नहीं रहा है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में अश्विन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जब आप बहुत ज्यादा स्पिन फ्रेंडली पिच पर खेलने लगते हैं और उसके बाद फ्लैट पिचों पर जाते हैं और विरोधी टीम अचानक से अटैकिंग माइंडसेट के साथ खेलने लगती है तो फिर आप उतना बेहतर नहीं कर पाते हैं। फिर आपको बहुत ज्यादा कल्पनाशील होना पड़ेगा। अभी तक इस सीरीज में अश्विन का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। ये शायद टर्निंग पिचों पर ज्यादा खेलने और बैजबॉल का प्रभाव है।

आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में अश्विन की गेंदबाजी पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि अश्विन केवल अपना 500 विकेट का रिकॉर्ड पूरा करने की तरफ देख रहे थे और इसी वजह से उनसे गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं हुई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता