CWC 2023 : न्यूजीलैंड के प्रमुख ओपनर को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज ने चेन्नई को बताया उनका घर 

India Cricket WCup
डेवन कॉनवे आईपीएल 2023 के दौरान चेन्नई में खेले थे

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में शुक्रवार को 11वां मैच न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (NZ vs BAN) के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होना है। इस मुकाबले में कीवी ओपनर डेवन कॉनवे (Devon Conway) पर सब की नजर रहेगी क्योंकि वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के होम ग्राउंड पर खेलते नजर आएंगे। इसी वजह से पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि चेन्नई के मैदान में कॉनवे घर जैसा महसूस करेंगे।

मौजूदा वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्होंने अभी तक इंग्लैंड एवं नीदरलैंड्स को मात दी है। अब उनका सामना बांग्लादेश से है, जो अपना पिछला मुकाबला इंग्लैंड से हार कर आ रही है।

वहीं, अपना डेब्यू वर्ल्ड कप खेल रहे डेवन कॉनवे के लिए अभी तक टूर्नामेंट शानदार गुजरा है। उन्होंने डेब्यू मुकाबले में ही बेहतरीन पारी खेली थी और शतक जड़ा था, जबकि नीदरलैंड्स के खिलाफ भी अच्छी शुरुआत करते हुए 32 रन बनाये थे। ऐसे में चेन्नई की जानी-पहचानी परिस्थितियों में उनको अच्छा करने में मदद मिलेगी।

अपने यूट्यूब चैनल पर, न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए, आकाश चोपड़ा ने केन विलियमसन की वापसी और डेवन कॉनवे को लेकर कहा,

वे कह रहे हैं कि विलियमसन उपलब्ध हो जाएंगे। अगर ऐसा है तो यह बहुत अच्छा है। आप उन्हें इस मैच में खेलते हुए देखेंगे। यहां बल्लेबाजी में उनकी जरूरत होगी क्योंकि यह उस तरह की पिच है। डेवन कॉनवे घर पर हैं, इसलिए वह बेहद सहज महसूस करेंगे।

आपको बता दें कि केन विलियमसन अपनी इंजरी से उबर चुके हैं और उन्होंने गुरुवार को अपनी वापसी की पुष्टि की। उनके आने से न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी। वहीं, कॉनवे चाहेंगे कि वह अपने आईपीएल के होम ग्राउंड पर एक अच्छी पारी खेलें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment