Create

आज के खेल से पता चल जाएगा कि ये मैच कौन सी टीम जीतेगी, पूर्व क्रिकेटर का बयान

भारतीय टीम विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते हुए
भारतीय टीम विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते हुए

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच केपटाउन टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा है कि तीसरे दिन के खेल के बाद ये फैसला हो जाएगा कि ये मुकाबला कौन सी टीम जीत सकती है। उनके मुताबिक जो भी टीम तीसरे दिन बेहतर प्रदर्शन करेगी उसके जीतने के आसार ज्यादा रहेंगे।

भारतीय टीम ने केपटाउन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को पहली पारी में सिर्फ 210 रनों पर समेट दिया और 13 रनों की छोटी सी बढ़त भी हासिल कर ली। टीम इंडिया के इस शानदार परफॉर्मेंस में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का काफी बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने 5 विकेट चटकाए। जवाब में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 57 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स तक कप्तान विराट कोहली 14 और चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत के पास कुल 70 रनों की बढ़त है।

तीसरे दिन का खेल काफी अहम है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान दूसरे दिन के खेल को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट चटका दिए हैं लेकिन क्या इंडिया अभी भी आगे है ? भारतीय टीम 2 विकेट गंवा चुकी है और पुजारा और कोहली क्रीज पर जमे हुए हैं। ये मुकाबला इस वक्त काफी बैलेंस्ड है। आज के दिन के खेल से ये फैसला होगा कि कौन सी टीम जीत हासिल करेगी। भारतीय टीम को थोड़ी बढ़त हासिल हो गई है, ज्यादा नहीं। शमी ने एक ओवर में दो विकेट लेकर टीम की मैच में वापसी कराई। उमेश यादव ने भी मौका मिलने पर बेहतरीन प्रदर्शन किया।

भारतीय टीम को अगर इस मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो फिर दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाना होगा। इसके अलावा जबरदस्त गेंदबाजी भी दूसरी पारी में करनी होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment