"गेंदबाज जानते हैं कि वे बाउंसर मारकर उसे आउट कर सकते हैं" - श्रेयस अय्यर को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

श्रेयस अय्यर बाउंसर के खिलाफ असहज नजर आये हैं
श्रेयस अय्यर बाउंसर के खिलाफ असहज नजर आये हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कुछ अच्छी पारियां जरूर खेली हैं लेकिन वह छोटी गेंदों के खिलाफ परेशानी में नजर आये हैं। इस सीजन वह कई बार बाउंसर पर भी आउट हो चुके हैं और उनके इस संघर्ष पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि वह अय्यर जैसे खिलाड़ी से बेहतर की उम्मीद की थी क्योंकि उन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाया था।

श्रेयस अय्यर ने मौजूदा सीजन में 33 की औसत से 330 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.95 का रहा है। वह छोटी गेंदों के खिलाफ कई बार आउट हुए हैं। पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज दुश्मंथा चमीरा ने भी उन्हें छोटी गेंद पर ही कैच आउट करवाया था।

कोलकाता को आज अपने 12वें मुकाबले में पुणे के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना करना है। इस मुकाबले में भी श्रेयस अय्यर के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और रिले मेरेडिथ जैसे तेज गेंदबाज छोटी गेंदों से आक्रमण कर सकते हैं। मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए अय्यर को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा,

श्रेयस अय्यर एक बड़ा नाम है। वह अंतरराष्ट्रीय कद के खिलाड़ी हैं, जिन्होंने डेब्यू पर टेस्ट शतक लगाया है। लेकिन वह बाउंसर नहीं खेल पा रहे हैं। यह सचमुच ऐसा है जैसे गेंदबाज जानते हैं कि वे बाउंसर फेंककर उसे आउट कर सकते हैं। सही बात नहीं। उसे शॉर्ट गेंदों से निपटने के दौरान रन बनाने होंगे।

केकेआर को वेंकटेश अय्यर और रहाणे को ओपनर्स के तौर पर वापस लाना चाहिए - आकाश चोपड़ा

इस सीजन कोलकता नाइट राइडर्स के लिए उसकी ओपनिंग जोड़ी भी एक समस्या रही है चोपड़ा के मुताबिक टीम को एक बार फिर से वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे की ओपनिंग जोड़ी को वापस लाना चाहिए। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं पता कि इस टीम ने कितने ओपनिंग बल्लेबाज बदले हैं। मेरा सुझाव है कि केकेआर को रीसेट बटन दबाना चाहिए और वापस वहीं जाना चाहिए जहां से उन्होंने शुरुआत की थी। बता दें कि अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने फिर से पारी की शुरुआत की. उन्होंने चेन्नई के खिलाफ कोलकाता के पहले मैच में ऐसा किया था। उन्होंने वह गेम जीता और रहाणे ने भी रन बनाए। रहाणे को तब से भुला दिया गया है। वेंकटेश अय्यर को क्रम में ऊपर और नीचे ले जाया गया है। मुझे लगता है कि उन्हें एरोन फिंच और बाबा इंद्रजीत से आगे देखना चाहिए और ओरिजिनल ओपनिंग जोड़ी को वापस लाना चाहिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now